Wednesday, July 2, 2014

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment : भर्ती होंगे 76 गणित-विज्ञान शिक्षक

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment : भर्ती होंगे 76 गणित-विज्ञान शिक्षक


Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/#ixzz36JwU8koC

हाथरस - दोनों विषयों के 38-38 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश
उच्च प्राथमिक ॢविद्यालयों में अब शिक्षकों की नहीं रहेगी कमी

हाथरस। आने वाले समय में बेसिक शिक्षा विभाग को 76 शिक्षक और मिलने जा रहे हैं। विभाग के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित व विज्ञान के शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए शासन ने बीटीसी एवं शिक्षक पात्रता परीक्षा पूर्ण कर आवेदन कर चुके आवेदकों की भर्ती करने के निर्देश दिए हैं।
बेसिक शिक्षा विभाग के बंद पडे़ स्कूलों में शिक्षकों की कर्मी को पूरा करने के लिए विभाग में बंपर भर्ती अभियान शुरू होने वाला है। शासन ने शिक्षा मित्रों को सहायक अध्यापक के रूप में समायोजित करने के पहले से ही निर्देश जारी कर दिए हैं। इन निर्देशों के क्रम में जिले में 31 जुलाई तक यह इन शिक्षा मित्रों के समायोजन की प्रक्रिया पूर्ण होनी है।
इसके साथ ही अब विज्ञान व गणित के शिक्षकों की कर्मी को पूरा करने के लिए दोनों विषयों के 38-38 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया और शुरू करने के निर्देश दिए हैं। शासन के निर्देश प्राप्त होने के बाद बेसिक शिक्षा विभाग सक्रिय हो गया है। मंगलवार को बेसिक शिक्षा विभाग ने इन सभी भर्ती प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए तैयारी तेज कर ली है।


****

528 टीचरों के भर्ती की तैयारी
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान कवायद में लगा
सहायक अध्यापक बनाए जाएंगे 916 शिक्षामित्र
 


फतेहपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 528 टीचरों की भर्ती की तैयारी शुरू हो गई है। जिले के 12 प्राथमिक तथा उच्च प्राथमिक में पढ़ाने के लिए 516 टीचरों की काउंसलिंग का काम 23 जुलाई तक पूरा किया जाना है। उधर, शिक्षामित्रों को सहायक अध्यापक बनाने का काम भी इसी महीने के अंत तक पूरा किया जाना है।
जिले में 12 प्राथमिक टीचरों का चयन किया जाना है। इसके लिए 10398 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र दाखिल किए हैं। इसी तरह उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित और विज्ञान पढ़ाने के लिए होने वाली भर्ती में जिले में कुल 516 टीचरों का चयन किया जाना है। इनमें 37655 अभ्यर्थियों ने आवेदन पत्र भरे हैं। प्राथमिक स्कूलों के टीचरों की भर्ती के लिए काउंसलिंग का काम 20 से 23 जुलाई को कराई जानी है। उच्च प्राथमिक स्कूलों में गणित और विज्ञान टीचरों की काउंसलिंग 7 व 8 जुलाई को कराने की तैयारी है। इस तरह से अगर दोनों भर्तियां सही सलामत पूर्ण हो जाती हैं, तो जिले के परिषदीय स्कूलों को 528 टीचर मिलेंगे। उधर, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान प्रशिक्षण पूरा कर लेने वाले 916 शिक्षमित्रों को सहायक अध्यापक बनाने की तैयारी भी पूरी कर ली है। इन सभी शिक्षामित्रों को सूचीबद्ध करने का काम कर लिया गया है। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य राजेंद्र प्रताप ने बताया कि तीनों भर्ती प्रक्रिया को डायट स्तर पर पूरा कर लिया गया है। शासन के दिशा निर्देश जारी होते ही भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ा दी जाएगी



News Sabhaar : अमर उजाला (2.7.14)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.