Thursday, July 3, 2014

29334 junior teacher vacancy in up latest news : 29334 शिक्षक भर्ती में ये भी जान लीजिए

29334 junior teacher vacancy in up latest news  : 29334 शिक्षक भर्ती में ये भी जान लीजिए




29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order, UP-TET 2011, UPTET,

अभ्यर्थी को चुनना होगा एक विषय

उच्च प्राइमरी स्कूलों में 29,334 गणित व विज्ञान के शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग के दौरान मेरिट में आने वालों से विकल्प लिया जाएगा।

इसमें अंतिम रूप से दोनों विषयों के सहायक अध्यापक पद पर चयन की स्थिति में वे विज्ञान व गणित में से किसी एक विषय में सहायक अध्यापक का पद अभ्यर्थी को स्वीकार करना होगा।

इसके साथ ही जिलों की चयन समिति काउंसलिंग के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मचारियों को लगाएगी।

इस आधार पर फाइनल होगी कैटेगरी

सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा ने जिलों को भेजे निर्देश में यह भी कहा है कि कुछ अभ्यर्थियों ने यह भी बताया है कि प्रदेश के कई विश्वविद्यालयों के बीएड परीक्षा में कृपांक के आधार पर श्रेणी का निर्धारण किया जाता है।

जबकि, आवेदन के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर में प्राप्तांकों के भरने की व्यवस्था थी जिससे ऑनलाइन आवेदन के दौरान विश्वविद्यालय की भिन्न श्रेणी होने के कारण गुणांक में त्रुटि हुई है।

ऐसे स्थिति में ऐसे अभ्यर्थियों के अंक पत्रों के परीक्षण के दौरान उनके गुणांक में संशोधन करने के बाद चयन सूची जारी की जाए

जिलेवार जारी होगी मेरिट लिस्ट

बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राइमरी स्कूलों में 29,334 गणित व विज्ञान शिक्षकों की भर्ती के लिए जिलेवार मेरिट 5 जुलाई को जारी की जाएगी।

सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, जनजाति के तीन गुना और नि:शक्त वर्ग के पांच गुना अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद से इस संबंध में बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देश भेज दिया है। मेरिट जारी करने के लिए दो अखबारों में विज्ञापन दिए जाएंगे। गणित व विज्ञान शिक्षकों की काउंसलिंग 7 व 8 जुलाई को की जाएगी तथा भर्ती प्रक्रिया 31 जुलाई तक पूरी कर ली जाएगी।


आवेदन वापस लेने वालों को 10 तक मौका

परिषदीय स्कूलों में होने वाली 72,825 सहायक अध्यापकों की भर्ती में आवेदन वापस लेने वाले अब 10 जुलाई तक संबंधित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) पर फिर आवेदन कर सकते हैं।

अनुसूचित जाति, जनजाति के अभ्यर्थियों को 200 तथा अन्य को 500 रुपये का ड्राफ्ट डायट प्राचार्य के नाम से बनवाकर आवेदन करना होगा। विशेष सचिव बेसिक शिक्षा विवेक वार्ष्णेय ने इस संबंध में मंगलवार को शासनादेश जारी कर दिया है।

एक अनुमान के मुताबिक करीब 72,133 आवेदन वापस लिए गए थे

News Sabhaar : Amar Ujala (3.7.14)

UPTET, 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order
UPTET PASS GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP : https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET PASS CANDIDATE can JOIN this GROUP :https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup
 


29334 Junior High School Teacher Aspirant Group : https://www.facebook.com/groups/uptetjnrteacher



Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/#ixzz36QEOpm14



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.