Tuesday, July 8, 2014

29334 junior teacher vacancy in up latest news UPTET | जूनियर शिक्षकों की काउंसलिंग की ख़बरें

29334 junior teacher vacancy in up latest news UPTET | जूनियर शिक्षकों की काउंसलिंग की ख़बरें


29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teacher vacancy in up latest news, Upper Primary Teacher Recruitment UP, UPTET,






UPTET, 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order
UPTET PASS GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP :
https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET PASS CANDIDATE can JOIN this GROUP :
https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup
 


29334 Junior High School Teacher Aspirant Group :
https://www.facebook.com/groups/uptetjnrteacher


2nd Day / Today :


दूसरे दिन काउंसिलिंग में पहुंचे मात्र 22 अभ्यर्थी



दूसरे दिन काउंसिलिंग में पहुंचे मात्र 22 अभ्यर्थी
फीरोजाबाद : नौकरी की आस में कई जनपदों से आवेदन का असर दूसरे दिन भी काउंसिलिंग में नजर आया। जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान एवं गणित शिक्षकों की काउंसिलिंग के लिए अफसर एवं प्रवक्ता बैठे इंतजार करते रहे, लेकिन दिनभर में मात्र 22 अभ्यर्थी ही पहुंचे। दो दिन में आए अभ्यर्थियों की सूचना शासन को भेजी जा रही है। विभाग की माने तो रिक्त रह गए पदों पर शासन से निर्देश मिलने के बाद ही फैसला होगा।
फीरोजाबाद में विज्ञान एवं गणित के 400 पद रिक्त हैं। इन पर तैनाती के लिए विभाग ने1200 अभ्यर्थियों की कट ऑफ मेरिट जारी की थी। एक-एक अभ्यर्थी के द्वारा कई-कई जिलों में आवेदन को देखते हुए विभाग ने एक पद के सापेक्ष तीन-तीन अभ्यर्थी बुलाए थे, लेकिन फिर भी अभ्यर्थियों की संख्या काफी कम रही। सोमवार को काउंसिलिंग में कम अभ्यर्थियों के आने के बाद संभावना थी। मंगल को इनकी संख्या में इजाफा होगा। मंगलवार को काउंसिलिंग के लिए सुबह बीएसए डा.जितेंद्र सिंह यादव, डिप्टी बीएसए तरुणा सिंह, यशपाल सिंह व स्टेनो सोमेंद्र दीक्षित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में पहुंच गए। यहां पर काउंसिलिंग शुरू हुई, लेकिन विज्ञान में मात्र 7 एवं गणित में 15 अभ्यर्थी ही पहुंचे।

दस एवं 11 को बीटीसी की काउंसिलिंग

10 और 11 जुलाई को बीटीसी एवं विशिष्ट बीटीसी की काउंसिलिंग होगी। बीएसए डा. जितेंद्र सिंह यादव के अनुसार दस जुलाई को जनपद के बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी धारक की काउंसिलिंग होगी तथा 11 जुलाई को गैर जनपदों के बीटीसी एवं विशिष्ट बीटीसी धारकों की काउंसिलिंग सुबह दस बजे से होगी। अभ्यर्थी नियत समय से अपने अभिलेख एवं दो फोटो सहित पहुंचें।
News Source Sabhar : Jagran (Publish Date:Tuesday,Jul 08,2014 06:42:21 PM | Updated Date:Tuesday,Jul 08,2014 06:42:54 PM)
 ************

काउंसिलिंग में शामिल हुए 65 अभ्यर्थी

काउंसिलिंग में शामिल हुए 65 अभ्यर्थी

जौनपुर : जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान पर मंगलवार को बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित जूनियर हाईस्कूलों में गणित विषय के शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग में महज 65 अभ्यर्थी शामिल हुए जबकि 618 को बुलाया गया था।

जनपद में विज्ञान और गणित के 206-206 पदों के लिए दो दिवसीय काउंसिलिंग शुरु हुई। पहले दिन विज्ञान के 618 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था जिसमें महज 61 अभ्यर्थी शामिल हुए। वहीं दूसरे दिन गणित विषय के लिए 65 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जगदीश शुक्ला ने बताया कि काउंसिलिंग कराने वाले अभ्यर्थियों में सामान्य के 36, पिछड़ी जाति से 21, अनुसूचित जाति के आठ अभ्यर्थी हैं। श्री शुक्ला ने बताया कि 12, 13 व 14 जून को शिक्षामित्रों की काउंसिलिंग की जाएगी।
 News Source Sabhar : Jagran (Publish Date:Tuesday,Jul 08,2014 07:32:50 PM | Updated Date:Tuesday,Jul 08,2014 07:32:39 PM)


********************

PreviousNext
विज्ञान के 258 अभ्यर्थियों में महज 101 ने कराई काउंसिलिंग


विज्ञान के 258 अभ्यर्थियों में महज 101 ने कराई काउंसिलिंग
 गोरखपुर : जिले के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान और गणित के अध्यापकों की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि, पहले दिन सोमवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उदासीनता बरकरार रही। विज्ञान अध्यापक के लिए बुलाए गए 258 अभ्यर्थियों में से सिर्फ 101 ने काउंसिलिंग कराई।

बीएसए एएन मौर्य के अनुसार मंगलवार को गणित अध्यापकों की काउंसिलिंग के लिए 258 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। संख्या पूरी नहीं होने के बाद भी काउंसिलिंग बंद नहीं होगी। फिलहाल, मंगलवार को भी 258 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। आगे से कम मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग पूरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले के उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए विज्ञान और गणित के शिक्षकों की तैनाती की जानी है। फिलहाल, उच्च मेरिट के आधार पर ही काउंसिलिंग कराई जा रही है, जो तीन दिन तक चलेगी। बता दें कि एक-एक अभ्यर्थियों ने 30 से 40 जिलों में आवेदन किया है। ऐसे में वे पहले मनपसंद जिलों में ही काउंसिलिंग करा रहे हैं। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में भी प्राथमिक अध्यापकों के लिए संशोधित फार्म जमा किए जा रहे हैं। डायट प्राचार्य शिवचंद राम के अनुसार सुविधा के लिए चार काउंटर खोले गए हैं। सोमवार को डायट परिसर में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। फार्म खुद या डाक के माध्यम से ही जमा करना है। संशोधित अंक है तो प्रत्यावेदन के साथ संशोधित अंक पत्र की कापी भी आवश्यक है

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Tuesday,Jul 08,2014 01:23:49 AM | Updated Date:Tuesday,Jul 08,2014 01:23:23 AM)


1st Day / 07.07.2014


सूची डाउनलोड नहीं होने से आवेदक परेशान
भोगांव(ब्यूरो)। विज्ञान विषय के शिक्षकों की भर्ती के लिए बुलाए आवेदकों में से मात्र 52 ने अपने मूल प्रमाण पत्रों की जांच कराई। डायट प्राचार्य ने मंगलवार को गणित व विज्ञान दोनों विषयों के आवेदकों के मूल प्रमाण पत्रों की जांच किए जाने की जानकारी दी।
वहीं सूची डाउनलोड नहीं होने से कई परेशान रहे। सोमवार को शासनादेश के अनुसार विज्ञान एवं गणित विषयों के शिक्षकों की भर्ती के लिए दो दिन का समय दिया गया था। विज्ञान विषय के 170 पदों के लिए पहले दिन बुलाए 510 लोगों में मात्र 52 आवेदकों ने मूल प्रमाण पत्रों की जांच कराई। डायट प्राचार्य आरएस बघेल के अनुसार दोनों ही विषयों में उच्च मेरिट वाले लोगों का चयन किया जाएगा।
News Sabhaar ; Amar Ujala (7.7.14)
*************
शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग शुरू
•जिले में विज्ञान और गणित के 580 शिक्षकों होनी है नियुक्ति

आगरा : बेसिक विद्यालयों के लिए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश में भर्ती होने वाले 29 हजार शिक्षकों में से आगरा में गणित और विज्ञान के 580 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। इन पदों की भर्ती के लिए सोमवार को बेसिक शिक्षा विभाग में काउंसलिंग कराई गई। पहले दिन विज्ञान की सीट के लिए 900 अभ्यर्थियों को बुलाया गया, जिसमें सिर्फ 84 ही पहुंचे। मंगलवार को गणित के लिए काउंसलिंग होगी।
सोमवार को सुबह दस बजे शुरू हुई काउंसलिंग देर शाम तक चलती रही। पहले दिन विज्ञान की 290 सीटों के लिए 900 अभ्यर्थियों को बुलाया गया, लेकिन सिर्फ 84 ही पहुंचे। बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र प्रकाश ने बताया कि जब तक पूरे अभ्यर्थी नहीं हो जाते, तब काउंसलिंग कराई जाएगी। मंगलवार को गणित के साथ ही विज्ञान के अभ्यर्थियों की भी काउंसलिंग होगी।
News Sabhaar ; Amar Ujala (7.7.14)
*************
भीषण गर्मी में पानी को भटके अभ्यर्थी

अलीगढ़। अव्यवस्थाओं के बीच गणित-विज्ञान के शिक्षकों की काउंसलिंग शुरू हो गई है। सोमवार को गणित विषय के अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया था। लेकिन बीएसए ऑफिस में अभ्यर्थियों के लिए पीने का पानी नहीं था। धूप से बचने के लिए भी कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। सुबह से आए अभ्यर्थियों ने यहां-वहां बैठकर अपनी बारी आने का इंतजार किया।
जूनियर हाईस्कूल में विज्ञान और गणित के शिक्षकों की भर्ती चल रही है। जिले में गणित के 245 और विज्ञान के लिए 245 पद पर भर्ती होनी है। दोनों ही पद के लिए मेरिट पहले ही जारी हो चुकी है। सोमवार को काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। सोमवार को गणित पद के लिए काउंसलिंग हुई।
कुल जनरल के 51 को 245 पद के लिए बुलाया गया है। सुबह नौ बजे से ही अभ्यर्थियों का काउंसलिंग के लिए पहुंचना शुरू हो गया था। काउंसलिंग के लिए आए बहुत सारे अभ्यर्थी दूसरे जिलों के भी थे, जो जल्दी पहुंच गए थे। बीएसए की ओर से भी काउंसलिंग के लिए अलग-अलग पटल लगाए गए थे। हर पटल पर चार से पांच अधिकारी और कर्मचारियों का स्टाफ लगाया गया था।
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)
*****************
खत्म होगी शिक्षकों की कमी
इलाहाबाद (ब्यूरो)। उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान एवं गणित शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई। इस भर्ती के पूरी होने के बाद विज्ञान गणित शिक्षकों की कमी पूरी हो जाएगी। उच्च प्राथमिक के लिए 29334 पदों पर शिक्षकों की भर्ती होगी। इसके लिए सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय में पहले दिन 96 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में भाग लिया। जिले में 676 पदों पर शिक्षकों की भर्ती होनी है। पहले दिन सामान्य जाति और विशेष आरक्षण के अभ्यर्थी पहुंचे।
पहले दिन गणित विषय के लिए सामान्य जाति के लिए 507 और विशेष आरक्षण श्रेणी में 165 आवेदकों को बुलाया गया था। इसी तरह विज्ञान में सामान्य जाति के 507 और विशेष आरक्षण श्रेणी में 165 आवेदकों को बुलाया गया। विज्ञान में 55 सामान्य, दो भूतपूर्व सैनिक और एक विकलांग आवेदक ने काउंसलिंग कराई। गणित में 23 सामान्य जाति, तीन स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, एक विकलांग और एक भूतपूर्व सैनिक कोटे के अभ्यर्थी शामिल रहे।
बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार ने बताया कि मंगलवार को विज्ञान विषय के लिए ओबीसी के 273, एससी 213 और एसटी के 21 आवेदकों को बुलाया गया है।
उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए शिक्षक भर्ती में पहले दिन 96 हुए शामिल
तीन दिन में पहुंचीं डेढ़ हजार आपत्तियां
इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में 72825 शिक्षक पदों पर भर्ती की मेरिट में लगातार खामी उजागर हो रही है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मेरिट जारी होने के तीसरे दिन तक डेढ़ हजार आपत्तियां जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थान तक पहुंच चुकी थी। सोमवार को 700 आपत्तियां दर्ज कराई ग
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)
**********************
काउंसिलिंग में सिर्फ 101 अभ्यर्थी पहुंचे
फरीदपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में जूनियर हाईस्कूल केलिए विज्ञान वर्ग के अध्यापकाें की नियुक्ति के लिए काउंसलिंग हुई। इसमें मात्र 101 लोग ही पहुंचे।
प्रदेश सरकार ने बीस हजार भर्ती जूनियर हाई स्कूल में टीईटी पास वालों के लिए निकाली थी। फरीदपुर डायट के लिये विज्ञान और गणित वर्ग में 536 अभ्यार्थियों के लिए जगह निकली। पहले दिन की काउंसिलिंग सुबह दस बजे से शुरू हुई। इसमें मात्र 101 अभ्यार्थी ही शामिल हुए। अकीला आदिल ने बताया कि साइंस वर्ग की काउंसिलिंग 8 जुलाई को होगी
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)
******************
दो घंटे देर से शुरू हुई काउंसिलिंग
अमर उजाला ब्यूरो
पीलीभीत। जूनियर हाईस्कूल में 177 शिक्षकों की भर्ती को लेकर सोमवार को काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले दिन सामान्य जाति के 120 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया।
बीएसए कार्यालय परिसर में काउंसलिंग को लेकर रिमझिम बारिश के बीच सुबह आठ बजे से अभ्यर्थियों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। सुबह दस बजे से काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू होनी थी, लेकिन पहले दिन ही काउंसिलिंग प्रक्रिया निर्धारित समय से दो घंटे बाद ही शुरू हो सकी। इसको लेकर अफरातफरी का माहौल रहा। पहले दिन सामान्य जाति के अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। बीएसए कार्यालय में डीएम के निर्देश पर गठित चार सदस्यीय चयन समिति ने अभ्यर्थियों के ई-आवेदन फार्म में भरे गए बिंदुओं का मूल दस्तावेजों से मिलान किया। मिलान होने के बाद अभ्यर्थियों के मूल दस्तावेज जमा कर लिए गए। बीएसए हरिकेश यादव ने बताया कि पहले दिन काउंसिलिंग शुरू होने में कुछ देरी हुई है। कुल 120 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया है। अव्यवस्थाएं न हो, इसकोे लेकर पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि आठ जुलाई को ओबीसी, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग होगी।
नहीं पहुंचे चयन समिति के दो सदस्य
काउंसिलिंग को लेकर डीएम के निर्देश पर चार सदस्यीय चयन समिति का गठन किया गया था। जिसमें डायट प्राचार्य बीएल गौतम, बीएसए हरिकेश यादव, ड्रमंड इंटर कॉलेज के विषय विशेषज्ञ राजेश कुमार और राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य अनीता सिंह को शामिल किया गया। काउंसिलिंग के दौरान बीएसए और राजेश कुमार तो मौजूद रहे, लेकिन डायट प्राचार्य और जीजीआईसी की प्रधानाचार्य नहीं पहुंची। इन दोनों ने अपने प्रतिनिधियों को भेजा। बीएसए ने बताया कि चयन समिति के सदस्यों को पत्र भेजा गया था। उनके न आने की जानकारी अफसरों को दी गई है।
अव्यवस्थाओं का बोलबाला
पहले ही काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान अफरातफरी को माहौल रहा। दोपहर करीब 12 बजे प्रक्रिया शुरू की गई। काउंसिलिंग शुरू होते ही तमाम अभ्यर्थी और उनके अभिभावक काउंसिलिंग रूम में जा पहुंचे। जिन्हें बमुश्किल हटाया गया। बाद में मेनगेट को बंद कर अभ्यर्थियों को ही अंदर आने दिया गया।
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)
****************
पदों के सापेक्ष काफी कम संख्या में आए अभ्यर्थी
जूनियर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आयोजित काउंसिलिंग का पहला दिन
अमर उजाला ब्यूरो
देवरिया। नगर के बीआरसी में सोमवार को बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में गणित और विज्ञान विषय के जूनियर शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसिलिंग की गई। जिसमें बुलाए गए सामान्य वर्ग के 786 अभ्यर्थियों में महज 82 अभ्यर्थी ही आए।
गणित और विज्ञान विषय के जूनियर शिक्षकों के 131-131 पदों पर नियुक्ति होनी है। इसके लिए पहले दिन तीन गुना सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को बुलाया गया। जिसमें गणित पद के लिए महज 34 और विज्ञान के लिए 48 अभ्यर्थी ही उपस्थित हो सके। कमेटी में समन्वयक प्रशिक्षक ओपी शर्मा, जिला गन्ना अधिकारी खुशीराम, राजकीय कस्तूरबा बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य छाया श्रीवास्तव शामिल रहे। कमेटी के सदस्य ओपी शर्मा ने बताया कि 25 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। जिसमें मेरिट के आधार पर गणित और विज्ञान के 131-131 पदों के लिए 393-393 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। लेकिन पद के सापेक्ष काफी कम संख्या में अभ्यर्थियों के आने पर मंगलवार को ओबीसी, एससी, एससीएसटी, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, विकलांग आदि को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)
*****************
शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग शुरू
जूनियर शिक्षक भर्ती
अमर उजाला ब्यूरो
शामली। बेसिक शिक्षा परिषद के उच्च प्राथमिक स्कूलों में विज्ञान-गणित के शिक्षकों की भर्ती के लिए सोमवार से काउंसलिंग शुरू हो गई, लेकिन हैरानी की बात रही कि सामान्य वर्ग के 70 पदों के सापेक्ष बुलाए गए 210 अभ्यर्थियों में काउंसलिंग के लिए केवल 27 अभ्यर्थी ही पहुंचे यानि 43 पद खाली रह गए। विकलांग के एक पद के लिए कोई भी अभ्यर्थी नहीं पहुंचा, जाहिर है कि पद पूरे करने के लिए दूसरी काउंसलिंग भी करानी पड़ सकती है जिससे मेरिट लो जा सकती है।
शामली जनपद में विज्ञान-गणित शिक्षकों के कुल 140 पद हैं। इनमें से सामान्य वर्ग के 70 और अनुसूचित जनजाति, विकलांग, स्वतंत्रता सेनानी आश्रित और भूतपूर्व सैनिक के एक-एक पद पर सोमवार को बनत बीआरसी केंद्र पर काउंसलिंग हुई। बीएसए अरविंद कुमार की अध्यक्षता में गठित कमेटी ने पहुंचे अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की। बीएसए अरविंद कुमार ने बताया कि सामान्य वर्ग की कट आफ मेरिट के अनुसार गणित वर्ग में 35 पदों के सापेक्ष 105 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग को बुलाया गया था, जिनमें से केवल 19 अभ्यर्थी ही काउंसलिंग में पहुंचे। इसी तरह विज्ञान के 35 पदों के लिए 105 अभ्यर्थियों में केवल आठ ही कउंसलिंग में आए। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अश्रित, भूतपूर्व सैनिक कोटे के एक-एक पदों के सापेक्ष पांच को बुलाया गया था लेकिन एक-एक ही कासंउसिल में पहुंचे। अनुसूचित जनजाति, विकलांग कोटे लिए कोई भी काउंसलिंग में नहीं पहुंचा। इस काउसंलिग के बाद सामान्य वर्ग के 43 पद अभी भी खाली हैं, जबकि विकलांग और अनुसूचित जनजाति वर्ग के भी एक-एक पद खाली हैं। जाहिर है कि इन पदों को भरने के लिए दोबारा काउंसलिंग करानी पड़ेगी जिससे मेरिट ओर अधिक लो जाने की संभावना है।
पद पूरे करने को दूसरी काउंसलिंग भी हो सकती है
अभ्यार्थियों का विवरण
आरक्षण पद बुलाए गए अभ्यर्थी कांउसलिंग में पहुंचे
सामान्य 70 210 27
अनुसूचित जनजाति 01 03 00
विकलांग 01 0 00
भू.सैनिक 01 0501
स्वतंत्रता संग्र्राम सेनानी 01 05 01
सोमवार को इस कट आफ पर हुई काउंसलिंग
आरक्षण विज्ञान गणित
सामान्य 73.01 72.13
अनुसूचित जनजाति 57.35 55.78
विकलांग कोटा 69.48 73.71
स्व.सेना.आश्रित 58.00 51.87
भूतपूर्व सैनिक 62.32 49.30
आज इनकी होगी काउंसलिंग
आरक्षण विज्ञान गणित
अनुसूचित जाति 67.34 65.63
अन्य पिछड़ी जाति 71.24 70.20
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)
**************
जूनियर हाईस्कूल के अध्यापकों की हुई काउंसलिंग
मुरादाबाद(ब्यूरो)। जूनियर स्कूलों में शिक्षा का स्तर अब शायद सुधर जाएगा। मुरादाबाद के जूनियर हाईस्कूलों में गणित और विज्ञान के शिक्षकों की तैनाती की प्रक्रिया सोमवार से शुरू कर दी गई। प्राथमिक विद्यालय गांधीनगर सिविल लाइंस में काउंसिलिंग कराई गई। पांच सौ अभ्यर्थी बुलाए गए। जिनमें से केवल 44 को ही विद्यालय का आवंटन हो सका।
प्रदेश में कराई जा रही जूनियर स्कूल के शिक्षकों भर्ती के तहत शिक्षकों की काउंसिलिंग कराई गई। गणित और विज्ञान के शिक्षकों को मुरादाबाद के देहात और ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों में इन सभी को तैनात मिलेगी। सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कांउसिलिंग चली। मुरादाबाद में 240 शिक्षकों की तैनाती होनी है। बीएसए मुन्ने अली ने बताया कि पहले दिन केवल 44 शिक्षकों को ही स्कूल आवंटन हो सके। मंगलवार को भी काउंसिलिंग होगी। नौ का प्रक्रिया नहीं होंगी। साथ दस और 11 को विशिष्ट बीटीसी की काउंसिलिंग शुरू होगी।
News Sabhaar : Amar Ujala अमर उजाला ब्यूरो (7.7.14)

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.