Thursday, July 24, 2014

बीटेक, एमबीए डिग्रीधाराकों को वॉक ओवर


बीटेक, एमबीए डिग्रीधाराकों को  वॉक ओवर




29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teachervacancy in up latest news, Upper Primary Teacher Recruitment UP, UPTET SARKARI NAUKRI NEWS ,  SARKARI NAUKRI




फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता : उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान और गणित विषय के शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आयोजित द्वितीय चरण की काउंसलिंग में बुधवार को बीटेक, बीसीए व एमबीए डिग्री धारी शामिल नहीं किए गए। काउंसलिंग में शामिल होने के लिए ये अभ्यर्थी देर शाम तक बीएसए कार्यालय पर डेरा जमाये रहे।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में विज्ञान व गणित विषय में नियुक्ति के लिए काउंसलिंग में कई बीटेक, बीसीए व एमबीए डिग्री धारक पहुंचे। फिरोजाबाद से आये बीटेक डिग्रीधारी अनुज भारद्वाज, हरदोई के बीसीए उपाधिधारी दिव्यांशु सोमवंशी व कानपुर के मोहित कुमार वाष्र्णेय ने बीएसए भगवत प्रसाद पटेल से मिलकर काउंसलिंग में शामिल न किये जाने पर विरोध व्यक्त किया। अभ्यर्थियों ने कहा कि कटआफ सूची में नाम होने के आधार पर उनकी काउंसलिंग करायी जाए। वरिष्ठ सहायक मनोज श्रीवास्तव से भी अभ्यर्थी मिले।


बीएसए ने कहा कि यह भर्ती विषय अध्यापक की है, इसलिए स्नातक में विज्ञान व गणित विषय वाले प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को पात्र माना जा सकता है। देर शाम तक डेरा जमाने के बाद दर्जन भर अभ्यर्थी बिना काउंसलिंग के लौट गये। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि 20 से 25 जिलों में फार्म भरने से 40 हजार रुपये खर्च हुए। आखिर आवेदन ही क्यों भराये गये?

भीड़ से रुकी रही काउंसलिंग

इस बार रिक्त पदों से पांच गुने अभ्यर्थी बुलाये गये। भीड़ बढ़ी तो बीच में ही काउंसलिंग रोक दी गई। शाम तक प्रमाणपत्रों की जांच हुई।

121 अभ्यर्थी हुए शामिल

गणित विषय के कट आफ में शामिल 686 अभ्यर्थियों में 121 काउंसलिंग में शामिल हुए। टीम प्रभारी डायट प्रवक्ता ऋचा यादव, संजय पटेल तथा सोनी कटियार मौजूद रहीं। गुरुवार को विज्ञान विषय की काउंसलिंग होगी।

News Sabhaaar : Jagran
Publish Date:Thursday,Jul 24,2014 01:15:56 AM | Updated Date:Thursday,Jul 24,2014 01:15:12 AM

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.