Saturday, July 12, 2014

Shiksha Mitra Counslling Primary Teacher Samayojan News : शिक्षामित्रों की समायोजन प्रक्रिया 15 से

Shiksha Mitra Counslling Primary Teacher Samayojan News  : शिक्षामित्रों की समायोजन प्रक्रिया 15 से



Shiksha Mitra, Shiksha Mitra News Samayojan, Shiksha Mitra Counslling Primary Teacher Samayojan News


कानपुर, जागरण संवाददाता: लंबे समय से सहायक अध्यापक बनने की राह देख रहे शिक्षामित्रों के समायोजन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू होने जा रही है। पहले चरण में नगर के 784 शिक्षामित्रों को इसका लाभ मिलेगा।

नगर के दस ब्लाक और शहर के प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाने वाले और बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी, बीटीसी उर्दू व दूरस्थ विधि से प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके शिक्षामित्रों को समायोजित करने की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू हो रही है। 18जुलाई तक चलने वाली इस प्रक्रिया में अभ्यर्थियों की काउंसलिंग विकास खंड वार की जाएगी। 15 को कल्याणपुर, सरसौल व बिधनू ब्लाक के शिक्षामित्रों की काउंसलिंग होगी। 16 को चौबेपुर, बिल्हौर, शिवराजपुर, ककवन के अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। 17 को घाटमपुर, भीतरगांव, पतारा ब्लाक के शिक्षामित्र आएंगे। काउंसलिंग के आखिरी दिन 18 जुलाई को शहर क्षेत्र एवं छूटे हुए अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जाएगी। काउंसलिंग हेड पंकज मिश्रा ने बताया शिक्षामित्रों को शैक्षिक और अन्य प्रमाणपत्रों की मूल प्रतियां साथ लेकर आनी हैं। सभी अभ्यर्थियों को अपने शिक्षामित्र चयन से लेकर अब तक पढ़ाने का प्रमाण पत्र प्रधानाध्यापक और खंड शिक्षा अधिकारी से प्रमाणित करके लाना होगा। इसके साथ ही नियुक्ति पत्र की छाया प्रति भी लानी होगी। काउंसलिंग सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक चलेगी। उन्होंने बताया कि चार दिन तक चलने वाली काउंसलिंग में दूरस्थ विधि से प्रशिक्षण प्राप्त 723 औरे बीटीसी, विशिष्ट बीटीसी तथा बीटीसी उर्दू के 61 शिक्षामित्र शामिल हैं

News Source Sabhaar : Jagran (Publish Date:Saturday,Jul 12,2014 08:29:07 PM | Updated Date:Saturday,Jul 12,2014 08:29:30 PM)

1 comment:

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.