Saturday, July 12, 2014

UPTET : डाकघरों में उमड़ी टीईटी अभ्यर्थियों की भीड़

UPTET  : डाकघरों में उमड़ी टीईटी अभ्यर्थियों की भीड़






लखनऊ। डाकघरों में शुक्रवार को भी टीईटी अभ्यर्थियों का हुजूम उमड़ा। अतिरिक्त काउंटर की व्यवस्था न होेने तथा ज्यादा संख्या होेने के कारण शुक्रवार को त्रुटि संशोधन प्रत्यावेदन भेजने के लिए अभ्यर्थियों को कई-कई घंटे लाइन में लगना पड़ा। प्रदेश में 72,825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए जारी हुई टीईटी मेरिट में खामियां हैं। गलतियां सही करवाने के लिए अभ्यर्थियों को सभी आवेदित जनपदों में प्रत्यावेदन डाक अथवा स्वयं जाकर जमा करना है। भर्ती के लिए एक-एक अभ्यर्थी ने कई-कई जिलों में आवेदन कर रखा है। ऐसे में हर जिले में खुद जाकर प्रत्यावेदन देना संभव नहीं है। इस सूरत में डाक का माध्यम ही एकमात्र विकल्प है। चौक डाकघर में भी अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ी है। लिया टीईटी के फॉर्म स्पीड पोस्ट और रजिस्टर्ड डाक से भेजने के लिए रविवार को भी लखनऊ के 14 डाकघर खुले रहेंगे

News Sabhaar : Amar Ujala (12.7.14)
********************************************

रविवार को भी खुला रहेगा डाकघर



इलाहाबाद : डाकघरों के माध्यम से प्रशिक्षु शिक्षक चयन के प्रत्यावेदनों को भेजने के लिए अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए इलाहाबाद प्रधान डाकघर और कचेहरी डाकघर को रविवार को भी खोला जाएगा। इलाहाबाद परिक्षेत्र के निदेशक डाक एवं सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि स्पीड पोस्ट बुकिंग के लिए कर्मचारी सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक दफ्तर में मौजूद रहेंगे। उनका कहना है कि प्रत्यावेदन भेजने की अंतिम तारीख 15 जुलाई है। ऐसे में यदि 13 जुलाई तक स्पीड पोस्ट किया जाएगा तो प्रत्यावेदन समय से पहुंच जाएगा। डाक निदेशक ने आवेदकों से यह अपील की है कि अन्य डाकघरों से भी स्पीड पोस्ट कराएं

News Source Sabhaar : Jagran ( Publish Date:Saturday,Jul 12,2014 01:31:18 AM | Updated Date:Saturday,Jul 12,2014 01:31:05 AM)


********************************************
रविवार को भी खुलेंगे डाकघर

प्रतापगढ़ : बीटीसी विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षु के प्रत्यावेदन भेजने को लेकर जिले के सात डाकघर रविवार 13 जुलाई को भी खुले रहेंगे। यह जानकारी प्रवर डाक अधीक्षक एपी तिवारी ने देते हुए बताया कि रविवार को प्रधान डाकघर के साथ ही उपडाकघर कुंडा, उपडाकघर लालगंज, उपडाकघर जेठवारा, उपडाकघर रानीगंज, उपडाकघर पट्टी व उपडाकघर कोहंडौर खुले रहेंगे। इस दिन केवल पंजीकृत स्पीड पोस्ट पत्रों की बुकिंग का ही कार्य होगा

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Friday,Jul 11,2014 09:12:02 PM | Updated Date:Friday,Jul 11,2014 09:12:07 PM)

************************************
टीईटी का टशन: कानपुर के डाकघर में उमड़ी महि‍ला अभ्यर्थि‍यों की भीड़
TET DakGhar Part -5



टीईटी का टशन: कानपुर के डाकघर में उमड़ी महि‍ला अभ्यर्थि‍यों की भीड़
कानपुर. कानपुर के बड़े चौराहे स्‍थि‍त डाकघर में शुक्रवार को नौकरी के लि‍ए फॉर्म जमा करने को लेकर टीईटी (टीचर एजि‍बि‍लि‍टी टेस्‍ट) पास महिला अभ्यर्थि‍यों की भारी भीड़ उमड़ी। इस फॉर्म को भरने की आखरी ति‍थि‍ 15 जुलाई है। 12 जुलाई (शनि‍वार) और 13 जुलाई को रविवार होने की वजह से दो दि‍न फॉर्म जमा नहीं होंगे। ऐसे में डाकघर में दि‍नभर अभ्यार्थियों की भारी भीड़ लगी रही।

फॉर्म जमा करने आई संगीता ने बताया कि‍ वह सुबह आठ बजे ही डाकघर पर पहुंच गई थी। इस दौरान करीब पांच सौ टीईटी पास महिला अभ्‍यर्थी वहां मौजद थीं। 10 बजते-बजते अभ्‍यर्थि‍यों की संख्‍या तकरीबन 1500 के पार पहुंच गई। संगीता के मुताबिक, एक हॉल में फार्म जमा करने के लिए महज छह से सात काउंटर खोलेँ गए थे जो भीड़ के अनुपात में काफी कम थे। शाम तीन बजे तक फॉर्म जमा नहीं होने के कारण संगीता को वापस घर लौटना पड़ा।

फॉर्म जमा करने आई महिला अभ्यर्थियों के अनुसार, हॉल में जो पंखे लागे थे उनमें से एक भी चल नहीं रहे थे। वहीं, जो चल रहे थे उनका चलना नहीं चलने के बराबर था। हॉल के अंदर क्षमता से ज्यादा भीड़ होने और घंटों खड़े रहने से अभ्‍यर्थि‍यों की हालत खराब होने लगी थी। कुछ अभ्‍यर्थी तो फर्श पर बैठ गए, तो कुछ परेशान होकर बि‍ना फॉर्म भरे ही चले गए।  

मीडि‍या से बात करने में कतराते रहे अधि‍कारी

डाकघर में फॉर्म जमा करने आए टीईटी पास अभ्यार्थियों के परेशानियोँ के बारे में जब मीडि‍याकर्मि‍यों ने चीफ पोस्‍टमास्‍टर से मि‍लने की बात की  तो उन्‍होंने साफ मना कर दि‍या। वहीं, उनके नीचे के अधिकारियों ने यह कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया कि वे मीडिया से बात करने लिए अधि‍कृत नहीं हैं। 

 News Sabhaar : dainikbhaskar.com | Jul 11, 2014, 20:48PM IST
***********************
समस्या का अंत नहीं, डाकघरों पर दिनभर भटके अभ्यर्थी
शिक्षक भर्तीः निदेशक के आदेश के बाद भी नहीं माने डाककर्मी, हंगामा 
रविवार को भी खुलेंगे डाकघर 



इलाहाबाद। डाक विभाग ने शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए भले शहर के डाकघरों को 10 बजे की बजाय आठ बजे से खोलने का निर्णय लिया हो परंतु कर्मचारियों की मनमानी के कारण परेशानी खत्म नहीं हुई। निदेशक के आदेश को अनसुना करके कर्मचारी अपने तरीके से काम में लगे रहे। इससे इंडियन प्रेस डाकघर पर एक समय हंगामे की स्थिति बन गई। शिक्षक भर्ती से जुड़े आवेदक दिन शहर के एक डाकघर से दूसरे डाकघर भागते रहे, परंतु शाम तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका।
शिकायत के बाद निदेशक डाक सेवाएं कृष्ण कुमार यादव ने मामले व्यक्तिगत रुचि लेते हुए छात्रों की समस्या का समाधान करवाया। निदेशक डाक सेवाएं ने बताया कि अब तक इलाहाबाद के विभिन्न डाकघरों से शिक्षक भर्ती की आपत्तियों से जुड़े लगभग एक लाख से अधिक स्पीड पोस्ट विभिन्न जिलों के लिए भेजे जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि डाकघरों में अतिरिक्त काउंटर खोले गए हैं।
शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों की परेशानी को देखते हुए निदेशक डाक सेवाएं ने रविवार 13 जुलाई को अवकाश के दिन भी प्रात: नौ बजे से शाम पांच बजे तक डाकघर खोलने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि आवेदक मात्र प्रधान डाकघर ही नहीं बल्कि शहर एवं गांव के अन्य उप डाकघरों से स्पीड पोस्ट एवं रजिस्ट्री बुक करवाएं। उन्होंने स्पष्ट किया कि उप डाकघरों से भी बुक स्पीड पोस्ट उसी दिन बिना देरी के आरएमएस को भेज दी जाती है। निदेशक से बताया कि इलाहाबाद सिटी (जानसेनगंज), जीटीबी नगर, धूमनगंज, बमरौली, एनसीआर, दारागंज, मुट्ठीगंज, सी-लाइंस, बहादुरगंज, नेहरू नगर, नैनी, करछना, मेजा, शंकरगढ़, भरवारी, मंझनपुर, चायल, सिराथू, फाफामऊ, हंडिया, हनुमानगंज सहित कई अन्य डाकघरों में स्पीड पोस्ट एवं रजिस्ट्री की बुकिंग कराई जा सकती है।

News Sabhaar : अमर उजाला ब्यूरो (12.7.14)
************************************


News Sabhaar : Hndustan Paper(12.7.14)



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.