Wednesday, August 13, 2014

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teacher vacancy in up latest newsविद्यालयों में दुरुस्त होगी गणित विज्ञान की शिक्षा


29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, 29334 junior teacher vacancy in up latest newsविद्यालयों में दुरुस्त होगी गणित विज्ञान की शिक्षा

Publish Date:Tue, 12 Aug 2014 07:36 PM (IST) | Updated Date:Tue, 12 Aug 2014 07:36 PM (IST)

Is Jagran KI news KUCH mistake hueee hogee
विद्यालयों में दुरुस्त होगी गणित विज्ञान की शिक्षा

जागरण संवाददाता, एटा-कासगंज: परिषदीय विद्यालयों में गणित और विज्ञान की शिक्षा को बेहतर बनाए जाने की पहल को अमली जामा पहनाया गया है। जनपद में दो दर्जन से अधिक गणित विज्ञान के नए शिक्षकों को तैनाती मिल गई है। शिक्षा विभाग ने नियुक्ति पत्र थमाने के साथ ही तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए हैं।

बेसिक शिक्षा परिषद के अधीन संचालित परिषदीय विद्यालयों में गणित एवं विज्ञान के शिक्षकों का भारी अभाव है। ऐसे में बच्चे आधुनिक शिक्षा से दूर हैं। शासन की पहल पर गणित विज्ञान शिक्षकों की भरपाई में बेसिक शिक्षा विभाग जुटा हुआ है। प्रथम और द्वितीय कट ऑफ मेरिट के आधार पर लगभग दो दर्जन से अधिक शिक्षकों को नई तैनाती दे दी गई है जबकि तृतीय कट ऑफ मेरिट अभी आना बाकी है। उसके बाद गणित विज्ञान के और भी शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने अब तक नियुक्ति किए गए शिक्षकों को नियुक्ति पत्र थमा दिए हैं। मंगलवार को नियुक्ति पत्र देने के साथ ही शिक्षा विभाग द्वारा निर्देश दिए गए हैं कि नए शिक्षक तत्काल विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण कर लें और शिक्षण व्यवस्था को बेहतर बनाएं।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दीवान सिंह ने बताया कि नए शिक्षकों के लिए बंद एवं एकल विद्यालयों में भेजा गया है। शिक्षण व्यवस्था को बेहतर बनाए जाने की पहल तेज की गई है।

2 comments:

  1. Kya aur bhi kisi jile me joining letter milne suru hue hai.
    Mera basti main hai

    ReplyDelete
  2. aur kis kis district me appointment letter mi raha hai?? please rply
    maine varanasi district me apply kia hai

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.