Sunday, August 31, 2014

72825 Teacher Counseling Latest Breaking Counseling News

72825 Teacher Counseling Latest Breaking Counseling News



अंतिम दिन मात्र 60 ने कराई काउंसिलिंग
  इलाहाबाद : परिषदीय विद्यालयों के लिए 72825 शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग के पहले चरण में अभ्यर्थियों में भारी उदासीनता रही। काउंसिलिंग के अंतिम दिन 606 में मात्र 60 अभ्यर्थी ही पहुंचे। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डॉयट) में रविवार को पुरुषों की काउंसिलिंग हुई। ओबीसी पुरुष कला वर्ग में 11, विज्ञान में सात, एससी-एसटी कला में छह, विज्ञान में आठ, सामान्य पुरुष विज्ञान वर्ग में 12 और कला में 16 अभ्यर्थियों ने ही काउंसिलिंग कराई। स्थिति यह है कि तीन दिनों में सिर्फ 149 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग हुई

काउंसिलिंग के पहले दिन 376 में 33, दूसरे दिन शनिवार को 520 में 56 अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग कराने डॉयट पर पहुंचे। इसके चलते तकरीबन 90 प्रतिशत पद अभी खाली हैं, जिसके लिए विभाग को दूसरी काउंसिलिंग कराना होगा। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने काउंसिलिंग के लिए जिलेवार कट ऑफ मेरिट जारी की थी। इलाहाबाद में 1502 सीटों पर काउंसिलिंग होनी थी। लेकिन तीन दिवसीय काउंसिलिंग में करीब दस फीसद पद ही भरे जा सके

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Sun, 31 Aug 2014 07:15 PM (IST) | Updated Date:Sun, 31 Aug 2014 07:15 PM (IST))
************************

टीईटी 2011 भर्ती : दूसरे दिन मात्र चार ने कराई काउंसिलिंग

डायट पर महिला अभ्यर्थियों के अभिलेख जमा

 बड़ौत : प्राथमिक स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की काउंसिलिंग के दूसरे दिन भी अभ्यर्थियों का भारी टोटा रहा। डायट पर मात्र चार महिला अभ्यर्थी ही काउंसिलिंग कराने पहुंची।

शिक्षक भर्ती की पहली कटऑफ काफी ऊंची जाने के कारण काफी कम अभ्यर्थी इसमें जगह बना पाए हैं। इसके अलावा एक ही अभ्यर्थी के प्रदेश की दर्जनों डायटों पर आवेदन हैं। ऐसे में एक अभ्यर्थी का कई-कई जिलों में दावा होने के कारण कमोबेस सभी काउंसलिंग स्थल अभ्यर्थियों की बाट जोह रहे हैं। नगर के चौधरी चरण सिंह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर शनिवार को सूची में शामिल 28 में से चार ने ही काउंसलिंग कराई। इससे पूर्व शुक्रवार को भी कुल 31 में से पांच अभ्यर्थियों ने ही अपनी सीट कंफर्म कराई थी। रविवार को पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जाएगी। डायट प्राचार्य संजय रस्तोगी ने बताया कि बागपत जिले को 100 सीटें मिली है। इनके लिए काउंसिलिंग 29 से 31 अगस्त तक की जा रही है।


 News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Sat, 30 Aug 2014 08:07 PM (IST) | Updated Date:Sat, 30 Aug 2014 08:07 PM (IST))
***********************************

1922 में सिर्फ 80 महिला प्रशिक्षु शिक्षकों ने कराई काउंसिलिंग

कला और विज्ञान वर्ग के लिए हुई काउंसिलिंग
आज पुरुष प्रशिक्षु शिक्षकों की होगी काउंसिलिं


लखीमपुर खीरी। राज्य शैैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एसर्सीईआरटी) ने खीरी में छह हजार पदों पर भर्ती के लिए मेरिट सूची ऑनलाइन की थी। पहले चरण की काउंसिलिंग के दूसरे दिन शनिवार को महिला प्रशिक्षु शिक्षकों को बुलाया गया। विज्ञान वर्ग के लिए 643 सामान्य और 348 ओबीसी, कला वर्ग के लिए 592 सामान्य और 339 ओबीसी महिला प्रशिक्षु शिक्षकों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। शाम तक इन वर्गों के लिए सिर्फ 80 महिला प्रशिक्षुओं ने काउंसिलिंग में भाग लिया है। तीसरे दिन यानी रविवार को इसी वर्ग के लिए पुरुष प्रशिक्षु शिक्षकों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है।
चिलचिलाती धूप में महिला प्रशिक्षु और उनके साथ आए अभिभावक कट आफ लिस्ट में नाम ढूंढने के लिए सिर खपाते रहे। एक से अधिक जिलों में काउंसिलिंग के लिए आवेदन करने वाले प्रशिक्षु भी कई सवालों को लेकर भ्रमित दिखे। मसलन काउंसिलिंग के बाद मूल अभिलेख जमा किए जा रहे हैैं, जिससे दूसरे जिले में काउंसिलिंग संभव नहीं है। हालांकि इस संबंध में पूर्व में ही निर्देश दिए जा चुके थे कि एक जिले में काउंसिलिंग में प्रशिक्षु भाग ले सकेंगे, लेकिन एक अखबार में छपी का खबर का हवाला देते हुए प्रशिक्षुओं ने मूल अभिलेख जमा न करने का आग्रह डायट प्राचार्य से किया, लेकिन बात नहीं बनी। स्नातक में 50 फीसदी से कम अंक वाले सामान्य प्रशिक्षु शिक्षकों की काउंसिलिंग नहीं की गई, जबकि वह टीईटी उत्तीर्ण हैं। इसको लेकर कुछ प्रशिक्षुओं ने पड़ोसी जिला सीतापुर में शपथ पत्र लेकर काउंसिलिंग कराए जाने का हवाला दिया, जिसे डायट प्राचार्य राकेश कुुमार ने अस्वीकार कर दिया। हालांकि उन्होंने मुख्यालय से दिशा-निर्देश मिलने पर ही ऐसी कार्रवाई का भरोसा जरूर दिया है।


News Sabhaar : Amar Ujala (31.08.14)
****************************************

18 महिला अभ्यर्थियों ने कराई काउंसिलिंग



ज्ञानपुर (भदोही) : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में शुरू हुई 72825 प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया के तहत शनिवार को जिले में महज 18 महिला अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग में हिस्सा लिया। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में उनके प्रमाण पत्रों का सत्यापन किया गया।

प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के तहत जिले में करीब आठ सौ शिक्षकों की भर्ती की जानी है। शनिवार को कला, विज्ञान व अन्य वर्ग की महिला अभ्यर्थियों के लिए काउंसिलिंग की तिथि आयोजित थी। काउंसिलिंग के लिए होने वाली भीड़ को देखते हुए कुल चार काउंटर बनाए गए थे किंतु पूरे दिन के इंतजार के बाद महज 18 महिला अभ्यर्थी की काउंसिलिंग कराने पहुंची। डायट प्राचार्य सुरेंद्र सिंह रावत के देख रेख में चले काउंसिलिंग में खंड शिक्षाधिकारी औराई अरबिंद पांडेय, ज्ञानपुर केडी पांडेय व अन्य प्रमाण पत्रों की जांच करने में लगे रहे।

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Sat, 30 Aug 2014 09:50 PM (IST) | Updated Date:Sat, 30 Aug 2014 09:50 PM (IST))
***********************************************************

UPTET, 72825 Teacher Recruitment, Counseling of 72825 Teacher as per Supreme Court Order
UPTET GIRL CANDIDATE can JOIN THIS GROUP :
https://www.facebook.com/groups/uptetgirlsgroup/

UPTET CANDIDATE can JOIN this GROUP :
https://www.facebook.com/groups/uptetteachersgroup
 



UPTET 72825 Latest News In Hindi | Join UPTET

Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling |
 

29334 Junior High School Teacher Aspirant Group :
https://www.facebook.com/groups/uptetjnrteacher


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.