Monday, August 25, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : शिक्षक भर्ती : इसी हफ्ते से काउंसलिंग

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : शिक्षक भर्ती : इसी हफ्ते से काउंसलिंग

 
 लखनऊ (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया इसी हफ्ते शुरू करने की तैयारी है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद चाहता है कि 29 या 30 अगस्त से काउंसलिंग शुरू कर भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाए।

 29 या 30 से शुरू हो सकती है काउंसलिंग,
सचिव की बैठक में आज लग सकती है मुहर 



प्राइमरी स्कूलों में 72,825 शिक्षकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया इसी हफ्ते शुरू करने की तैयारी है। राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) चाहती है कि 29 या 30 अगस्त से काउंसलिंग शुरू कर दी जाए। उसने इसके लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं और शासन को पूरा कार्यक्रम भी भेज दिया है। सचिव बेसिक शिक्षा एचएल गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को होने वाली बैठक में इस पर मुहर लग सकती है।
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर प्राइमरी स्कूलों में टीईटी मेरिट पर 72,825 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी करनी है। इसलिए राज्य सरकार चाहती है कि भर्ती के लिए काउंसलिंग जल्द शुरू कर ली जाए, ताकि सुप्रीम कोर्ट में बताया जा सके कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
सचिव बेसिक शिक्षा इस संबंध में सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और तैयारियों के बारे में जानकारी लेंगे। इसमें शिक्षा विभाग के साथ नेशनल इन्फॉर्मेटिक सेंटर (एनआईसी) के अधिकारी भी शामिल होंगे। बैठक में सहमति बनने के बाद ही काउंसलिंग संबंधी आदेश जारी किया जा सकता है।


News Sabhaar : Amar Ujala (25.8.14)





No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.