Friday, August 29, 2014

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : मात्र 12 पद होने से पहले दिन सिर्फआया एक आवेदन

72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET : मात्र 12 पद होने से पहले दिन सिर्फआया एक आवेदन




मात्र 12 पद होने से पहले दिन सिर्फआया एक आवेदन

फतेहपुर  : प्रदेश में 72 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में जिले को महज 12 सीटों से संतोष करना पड़ रहा है। शासन के निर्देश पर काउंसिलिंग के पहले दिन दो को बुलावा भेजा गया था। जिसमें एक महिला आवेदक ने काउंसिलिंग कराई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की प्रक्रिया आयोजित की गई। जिसमें दिन भर सन्नाटा चीरता रहा। भर्ती प्रक्रिया में शुक्रवार को विशेष श्रेणी में अनुसूचित जाति महिला आवेदकों की काउंसिलिंग होना निर्धारित किया गया था। शासन के निर्देश और पात्रता के आधार पर दो महिला आवेदकों को बुलाया गया था। जिसमें लक्ष्मी देवी और कंचनलता रहीं। आवेदकों में लक्ष्मी देवी ने काउंसिलिंग प्रक्रिया में भाग लिया।

डायट प्राचार्य राजेंद्र प्रताप ने बताया कि पहले दिन दो में एक अभ्यर्थी की काउंसिलिंग हुई। शनिवार को महिला सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग की काउंसिलिंग आयोजित की जा रही है।

प्रक्रिया पर जताया विरोध

टीईटी उत्तीर्ण संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर की अगुवाई में एक प्रतिनिधि मंडल ने डायट प्रशासन से प्रक्रिया पर विरोध जताया। मोर्चा ने प्रक्रिया में फर्जीवाड़े की आशंका व्यक्त की। प्रतिनिधि मंडल की मांग रही कि मूल सीडी ऑन लाइन की जाए। अन्यथा फर्जी वाड़े को रोकना असंभव हो जाएगा। कारण कि बहुत मार्कशीटें फर्जी लगी हैं। इसके अलावा कट ऑफ मेरिट से नीचे के अभ्यर्थियों को लिस्ट में दिखाया जाना, जिलों में दर्ज अभ्यर्थियों के न जाने पर दोबारा मौका दिए जाने का क्या प्राविधान है जैसे प्रश्नों से घेरते रहे। जिस पर डायट प्राचार्य ने शासन के निर्देश पर काउंसिलिंग कराई जा रही है। मोर्चा ने बताया कि प्रक्रिया के विरोध में 1 सितंबर को एससीइआरटी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Fri, 29 Aug 2014 07:35 PM (IST) | Updated Date:Fri, 29 Aug 2014 07:35 PM (IST))

2 comments:

  1. A candidate selected for Junior & Frposited His/her All Original Document in one BSA Office. Then he must be Allowed for PRT Also which is not Happening in actual. It is the moral right of a candidate that he can be get selected in both but have to join only one in future at a time.
    Assume if the Counselling of Junior Abolished by Court then what?
    Can BSA give in writing that Junior Selection people will get Job. No
    Both Jobs r different
    Hence Candidate must participate in both counseling without quitting in Junior to ensure himself with Job after both counselling.

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.