Friday, August 29, 2014

प्रशिक्षु शिक्षक: मेरिट कम फिर भी बुलावा पत्र

प्रशिक्षु शिक्षक: मेरिट कम फिर भी बुलावा पत्र
 **********
Kuch Problems to Aayee hain - 
Pratayavedan de kar aur galat logon ko bahar kar kuch hal ho saktaa hai,
Waise bhee counseling process mein time lagegaaa
 ***********
प्रशिक्षु शिक्षक: मेरिट कम फिर भी बुलावा पत्र:-
लखनऊ। राजेश कुमार श्रीवास्तव को टीईटी में 125 अंक मिले हैं। उन्होंने प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए 65 जिलों में आवेदन किया फिर भी मेरिट में नहीं आए। अशोक कुमार को टीईटी में 111 अंक मिले हैं और उन्हें हरदोई में काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है, जबकि हरदोई में कला सामान्य वर्ग की मेरिट 129 है। यह तो सिर्फ बानगी है। प्रशिक्षु शिक्षकों को काउंसलिंग में बुलावा पत्र विभागीय वेबसाइट पर डाउनलोड करने में खूब मनमानी हुई है।
**********
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती प्रक्रिया: खाली रह जाएगी एक सीट
फीरोजाबाद, (ब्यूरो)। प्राइमरी स्कूलों में 72,825 भर्ती प्रक्रिया में प्रशिक्षु शिक्षकों की मेरिट सूची जारी कर दी गई। जनपद में काउसलिंग के बाद भी एक पद रिक्त रह जाएगा। दो चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो जाएगी।
बीएड एवं टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके अभ्यर्थियों की प्रशिक्षु शिक्षक के रूप में भर्ती की जानी हैं। काउंसलिंग के बाद इन्हें तीन माह तक क्रियात्मक एवं तीन माह सैद्धांतिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती को जनपद में 48 पद रिक्त हैं। लेकिन गुरुवार को जारी मेरिट लिस्ट में कुल 47 नाम आए। 29 अगस्त को आरक्षित वर्ग की काउंसलिंग की जाएगी। 30 अगस्त को महिला-पुरुष आवेदकों को मौका दिया गया है


News Sabhaar : Amar Ujala (29.8.14)



No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.