Thursday, August 7, 2014

BTC 2011 : बीटीसी-2011 के छात्रों की भर्ती का रास्ता साफ

BTC 2011 : बीटीसी-2011 के छात्रों की भर्ती का रास्ता साफ
BTC, 15000 BTC PRT Recruitment,

बीटीसी-2011 के छात्रों की भर्ती का रास्ता साफ

 इलाहाबाद : इन दिनों शिक्षा विभाग में नौकरियां बांटने की बहार आई है। जिन बीटीसी छात्रों ने इसी साल प्रशिक्षण पूर्ण किया है वह भी नियुक्ति पाने जा रहे हैं। इस आशय का प्रस्ताव बुधवार को शासन को भेज दिया गया है और माना जा रहा है जल्द ही शासनादेश जारी हो जाएगा।

वर्ष 2011 बैच के बीटीसी छात्रों ने इसी वर्ष प्रशिक्षण पूरा किया है। पूरे प्रदेश में ऐसे छात्रों की संख्या करीब बारह हजार से अधिक है। इनमें से करीब साढ़े आठ हजार बीटीसी छात्र ऐसे हैं, जिन्होंने 2013 एवं 2014 में आयोजित टीईटी परीक्षा उत्तीर्ण की है। यह अभ्यर्थी बीटीसी पास होने के बाद से नियुक्ति की मांग को लेकर लगातार शिक्षा निदेशालय पर धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। इसी सिलसिले में बुधवार को बीटीसी 2011 संघर्ष मोर्चा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष योगेश पांडेय की अगुवाई में शिक्षा निदेशालय में सचिव के कार्यालय का घेराव किया गया। छात्रों ने भर्ती की मांग उठायी। योगेश की अगुवाई में छात्रों का प्रतिनिधिमंडल सचिव बेसिक शिक्षा परिषद संजय सिन्हा से भी मिला।

प्रतिनिधिमंडल को सचिव ने बताया कि भर्ती करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। संभावना है कि इसी हफ्ते शासनादेश जारी हो जाएगा और भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। सचिव कार्यालय ने आंदोलनरत छात्रों को इसका डिस्पैच नंबर भी दिया। बताते हैं कि बुधवार सुबह सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय से 2011 बीटीसी उत्तीर्ण छात्रों की सूची मंगाई थी। उसी के अनुरूप भर्ती कराने का प्रस्ताव भेजा है। कहा जा रहा है कुल पास छात्रों की संख्या से भर्ती की संख्या करीब तीन हजार अधिक है। इस आश्वासन पर आंदोलन खत्म हो गया। यहां पर संयोजक मान बहादुर सिंह, ध्यान सिंह, जय प्रकाश राय व धीरज सिंह आदि मौजूद थे


News Sabhaar : Jagran (Publish Date:Thursday,Aug 07,2014 01:00:29 AM | Updated Date:Thursday,Aug 07,2014 01:00:04 AM)


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.