Thursday, August 14, 2014

UPTET 72825 TEACHER RECRUITMENT : डायट पर की तालाबंदी, हंगामा, जाम

UPTET 72825 TEACHER RECRUITMENT : डायट पर की तालाबंदी, हंगामा, जाम

SUPREME COURT KE AADESH KE BAAD BHEE BHRTEE PRAKRIYA HEELA HAVALEE SE ABHYARTHEE NARAAJ.

3 SAAL SE LATKEE BHRTEE PRAKRIYA AUR USKE BAAD BHEE LAGATAR SAMAY BADTE REHNE VA KAAM MEIN DHILAYEE SE CANDIDATE NARAJ.

SEE NEWS :
NEWS TAKEN FROM FB
एटा। शिक्षक भर्ती आवेदनों की फीडिंग न होने पर आक्रोशित टीईटी अभ्यर्थियों ने बुधवार की सुबह जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर हंगामा काटा। अभ्यर्थियों ने प्राचार्य पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए संस्थान में तालाबंदी कर जीटी रोड पर लेटकर विरोध जताया। इस मौके पर एक ज्ञापन मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा गया।
अभ्यर्थियों का आरोप है कि सर्वोच्च न्यायालय ने प्रदेश सरकार को 31 अगस्त तक भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराने के आदेश दिए हैं। इसके अनुपालन में जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में 12 अगस्त तक डाटा फीडिंग होनी थी, लेकिन निर्धारित तिथि गुजरने के बाद भी अभी तक यहां फीडिंग का काम शुरू तक नहीं हो सका है। इस संबंध में संपर्क करने पर प्राचार्य बाहर होने की बात कहकर अव्यवस्थाओं से पल्ला झाड़ रहे हैं। ऐसे में हजारों आवेदकों का भविष्य दांव पर लगा है। सैकड़ों अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शित करते हुए सड़क पर लेटकर कुछ देर के लिए जाम लगा दिया। पुलिस ने अभ्यर्थियों को समझा-बुझाकर जाम खुलवा दिया। इधर, अभ्यर्थियों ने मुख्य विकास अधिकारी साहब सिंह से मामले में हस्तक्षेप कर फीडिंग सुनिश्चित कराने का आग्रह किया।

टीईटी अभ्यर्थी उनसे मिले थे। इस पर सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक को मौके पर भेजकर जांच रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने जानकारी दी कि फीडिंग में दिक्कत आ रही है। डायट अधिकारी तीन दिन में इसे पूरा करने के लिए कह रहे हैं। इस पर उन्होंने डायट के प्रभारी प्राचार्य हरि सिंह शाक्य को आदेश दिए हैं कैसे भी करके तत्काल फीडिंग कराकर अभ्यर्थियों को राहत दी जाए।
-साहब सिंह, मुख्य विकास अधिकारी, एटा

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.