Tuesday, October 21, 2014

संतकबीरनगर: काउंसिलिंग स्‍थगित, लिपिक को किया निलंबित

संतकबीरनगर: काउंसिलिंग स्‍थगित, लिपिक को किया निलंबित
 नाराज अभ्यर्थियों ने एडीएम को घेरा

देर शाम को डीएम की सचिव से वार्ता के बाद लिया गया निर्णय

दिनभर मची रही अफरा तफरी, पुलिस ने मामला कराया शांत

अभ्यर्थी दिनभर खाए-पिए करते रहे काउंसिलिंग का इंतजा




शिक्षक भर्ती मेरिट सूची में गड़बड़ी मिलने पर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया

अमर उजाला ब्यूरो

संतकबीरनगर। बीएसए कार्यालय पर सोमवार को उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान वर्ग के सहायक अध्यापक के पदों पर काउंसिलिंग कराने आए अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। अभ्यर्थियों का आरोप था कि जो मेरिट का कट ऑफ जारी किया गया है उसमें गड़बड़ी की गई। यहां तक कुछ अभ्यर्थियों के कट आफ मेरिट में आने के बाद भी उनका नाम सूची से गायब करने का आरोप लगाया। हंगामा देर शाम तक चलता रहा। मौके पर पहुंचे एडीएम को भी अभ्यर्थियों ने घेर लिया। इस दौरान अभ्यर्थियोें की अधिकारियों से कई बार नोंक झोक हुई।

बाद में जिलाधिकारी की बेसिक शिक्षा सचिव सेवार्ता के बाद काउंसिलिंग को स्थगित कर दिया गया। मेरिट सूची में गड़बड़ी करने वाले लिपिक को निलंबित कर दिया गया है।
उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान विषय के लिए सहायक अध्यापकों की काउंसिलिंग चल रही हैै। इसके पूर्व चार चरणों की काउंसिलिंग हो चुकी थी, लेकिन अभ्यर्थियों के न आने से काफी सीटें रिक्त रह गई थी। शासन के निर्देश पर रिक्त सीटों पर 20 गुना अभ्यर्थियों को सोमवार को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया था। काफी संख्या में अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय पहुंच गए। कार्यालय पर सूची चस्पा न देख अभ्यर्थियों ने हंगामा शुरू कर दिया। करीब एक बजे सूची चस्पा होने के बाद अभ्यर्थियों ने फिर हंगामा शुरू कर दिया। अभ्यर्थी बिंदू तिवारी, अभिषेक चौबे, योगेंद्र सिंह, राजेश, गणेश, संतोष कुमार पांडेय का आरोप था कि मेरिट सूची मेें गड़बड़ी की गई है। सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों की पिछली काउंसिलिंग में मेरिट 68 थी इस बार की काउंसिलिंग में 64 कर दिया गया। बीच के अभ्यर्थियों के नामों का गायब कर दिया गया है। अभ्यर्थियों ने फिर से सूची बनाए जाने की मांग की। हंगामा करीब चार बजे तक चलता रहा। इस दौरान अपर जिलाधिकारी अजय कांत सैनी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। अभ्यर्थियोें की एडीएम के साथ भी काफी नोंक झोक हुई। अभ्यर्थी सूची में गड़बड़ी करने वाले लिपिक पर कार्रवाई की मांग के साथ नई सूची जारी करने पर अड़े रहे। बाद में एडीएम ने डीएम के पास जाकर मामले से अवगत कराया। जिसके बाद डीएम ने बेसिक शिक्षा सचिव से वार्ता की और उसके बाद बीएसए को काउंसिलिंग प्रक्रिया को निरस्त करने का निर्देश दिया। एडीएम अजय कांत सैनी ने बताया कि 20 और 21 अक्टूबर को आयोजित काउंसिलिंग को निरस्त कर दिया गया है। सूची में गड़बड़ी करने वाले लिपिक राकेश मणि को निलंबित करने का निर्देश बीएसए को दिया गया है। इसके अलावा शासन का जैसा निर्देश होगा उसी के अनुसार आगे काउंसिलिंग की तिथि घोषित की जाएगी।

अभ्यर्थियों ने की तोड़ाफोड़



संतकबीरनगर। शिक्षक भर्ती काउंसिलिंग में हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों ने बीएसए कार्यालय में लगा दरवाजे का शीशा तोड़ दिया। जिसके कारण काफी अफरा तफरी मच गई। बाद मेें पुलिस ने मामले को किसी तरह से संभाला।

अभ्यर्थी दिनभर परेशान रहेः उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के पद पर काउंसिलिंग कराने गैर जनपद से आए अभ्यर्थी काफी परेशान रहे। बिना खाना खाए अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय पर सुबह 10 बजे से लगायत रात नौ बजे तक मौजूद रहे। अभ्यर्थी दफ्तर खुलने से लेकर काउंसिलिंग शुरू होने के इंतजार में कार्यालय के बाहर बैठे रहे। दिल्ली से आए राजेश, जौनपुर के अखिलेश, वाराणसी, गोरखपुर आदि शहरों व कस्बो से आए अभ्यर्थियों ने कहा कि सुबह से यहां पर बिना कुछ खाए-पिए इंतजार कर रहे है। लिपिक की गड़बड़ी का खामियाजा हम अभ्यर्थियों को भुगतना पड़ रहा है।




**********************

 संत कबीर नगर काउंसिलिंग के लिए गड़बड़ सूची चस्पा, बवाल

संत कबीर नगर : परिषदीय विद्यालयों में विज्ञान अध्यापकों की तैनाती के लिए सोमवार को काउंसिलिंग की सूचना पर भारी संख्या में बीएसए कार्यालय पहुंचे अभ्यर्थियों सूची चस्पा करने में देरी को लेकर बवाल कर दिया। बीएसए कार्यालय में तोड़फोड़ भी की। दोपहर बाद जब सूची चस्पा हुई तो इसमें भी गड़बडी उजागर हो गई। काउंसिलिंग कराने के लिए पूरे दिन मशक्कत चली, लेकिन बात नहीं बनी। मामला सुलझाने के लिए एडीएम आए। फिर भी बात नहीं बनी और अन्तत: सायंकाल छह बजे काउंसिंलिंग स्थगित करनी पड़ी। परिषदीय विद्यालयों में विज्ञान विषय के रिक्त सीटों पर अध्यापकों की नियुक्ति के लिए पांचवी काउंसिलिंग में सामान्य व आरक्षित वर्ग के सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। गणित व विज्ञान वर्ग के अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए कोई व्यवस्था नहीं की गई थी। दस बजे जैसे ही काउंसिलिंग की प्रक्रिया प्रारंभ हुई, अभ्यर्थियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और बीएसए कार्यालय को घेर लिया। वह मेरिट के अनुसार काउंसिलिंग कराने की मांग करने लगे। अभ्यर्थियों के हंगामा के बाद कांउसिलिंग बाधित हो गई। इस बीच टेबल पर कुछ अभ्यर्थियों के प्रपत्र व हस्ताक्षर कराए गए थे। पूरे दिन बीएसए कार्यालय पर अभ्यर्थी जमे रहे। हंमामा की सूचना पाकर एडीएम अजयकांत सैनी मौके पर पहुंचे। पहले उन्होंने सभी टेबल से सूची मंगाई। इसके बाद अभ्यर्थियों से वार्ता की। बात नहीं बनी तो काउंसिलिंग स्थगित करने की घोषणा करनी पड़ी।

अभ्यर्थियों का आरोप : अभ्र्यिथयों का कहना था कि 128 पद में से सत्तर सीटे रिक्त रह गई थी। इसमें दस सामान्य व 35 ओबीसी की सीट है। इससे पूर्व काउंसिलिंग में 67.2 मेरिट तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। पांचवी काउंसिलिंग में 64.47 मेरिट तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन सूची 64.66 मेरिट से चस्पा की गई। बीच की मेरिट गायब थी। इसी बात को लेकर अभ्यर्थी बवाल करते रहे। अभ्यर्थियों का कहना था कि आरक्षित वर्ग व सामान्य वर्ग की सूची में हेराफेरी की गई है। मेरिट डाउन की गलत सूचना जारी की गई। पूर्व में जहां तक की काउंसिलिंग की गई थी, उससे नीचे से सूची लगाई गई। बीच की सूची गायब कर दी गई है।

बीएसए कार्यालय का बाबू दोषी : एडीएम : विज्ञान शिक्षकों की काउंसिलिंग में गड़बड़ सूची चस्पा करने के लिए एडीएम ने बीएसए कार्यालय के बाबू राकेश मणि को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि करीब चार प्रतिशत मेरिट डाउन करके सूची गजट की गई। इस नाते अन्य जनपदों से लगभग चार हजार कम मेरिट वाले अभ्यर्थी आ गए। ऐसे में अधिक मेरिट वाले अभ्यर्थी हंगामा करने लगे। इस नाते मंगलवार एवं बुधवार की काउंसिंलिंग स्थगित कर देनी पडी। इसके लिए दोषी बाबू के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

अभ्यर्थियों ने बनाया वीडियो क्लिप: काउंसिलिंग प्रक्रिया प्रारंभ कराने के लिए विभागीय अधिकारी वीडीओ व डिजिटल कैमरा ढूंढते रहे। करीब ढाई बजे तक कैमरा नही मिल सका था। इस बीच अधिकारियों द्वारा दिए जा रहे निर्देश व अन्य गतिविधियों को अपने मोबाइल व टैबलेट में कैद करते रहे।


UPTET 29334 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news |  29334  Teacher Recruitment Uptet Latest News |  29334  Teacher Recruitment Uptet Breaking News |  29334  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet |  29334  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi |  29334  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling |

29334 Junior High School Science Math Teacher Recruitment, Upper Primary Teacher Recruitment UP , 29334 junior teacher vacancy in up latest news, , UPTET SARKARI NAUKRI NEWS ,  SARKARI NAUKRI
|
http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/
http://joinuptet.blogspot.com/

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.