Tuesday, November 11, 2014

72825 Teacher Recruitment News

72825  Teacher Recruitment News


UPTET 72825 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise


छठवें दिन 149 ने कराई काउंसिलिंग बलरामपुर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान
(डॉयट) पर सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए कराई जा रही काउंसिलिंग के छठवें दिन 164
पदों के लिए 149 अभ्यर्थियों के द्वारा काउंसिलिंग के लिए अपने अभिलेख
जमा किए गए। सोमवार को केंद्र पर कला विषय के सामान्य वर्ग के पुरुषों की काउंसिलिंग कराई गई।
वर्ष 2011 में शुरू की गई प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया की तीसरी काउंसिलिंग
में अभ्यर्थी रुचि दिखा रहे हैं। सोमवार को शासन द्वारा घोषित मेरिट के आधार पर कला विषय में सामन्य वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों को 164 पदों की काउंसिलिंग के लिए केंद्र पर बुलाया गया था। प्रभारी प्राचार्य
डॉयट हृदयशंकर लाल श्रीवास्तव ने बताया कि छठे दिन केंद्र पर 164 पदों के लिए कुल 149 पुरुष अभ्यर्थियों के द्वारा काउंसिलिंग कराई गई।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को कला विषय के एससी, एसटी व ओबीसी अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए
बुलाया गया है। तो यहां 115 का जनरल भी सेफ होता
***********************



***********

72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती का मामला
237 पदों के सापेक्ष 276 ने कराई काउंसिलिंग

पुरुषों की काउंसिलिंग के दौरान मौजूद रहा भारी पुलिसबल


शाहजहांपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में सोमवार को 72,825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती की तीसरी काउंसिलिंग के छठवें दिन अनारक्षित वर्ग के पुरुष अभ्यर्थियों की कला वर्ग की काउंसिलिंग की गई। पुरुषों की काउंसिलिंग के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त पुलिस फोर्स मौजूद रहा। इस वजह से काउंसिलिंग शांतिपूर्ण ढंग से हुई।
बता दें कि टीईटी प्रत्यावेदन फार्म जमा करने के दौरान अभ्यर्थियों ने जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान का गेट तोड़ दिया गया था। इस बार ऐसी कोई बात न हो, इसके लिए पहले से ही व्यवस्था कराई गई। डायट प्राचार्य डॉ. गजराज सिंह यादव की देखरेख में कला वर्ग के अनारक्षित पुरुषों के 237 पदों के सापेक्ष 276 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग कराई। हालांकि इस दौरान 2737 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। काउंसिलिंग के लिए अंदर लगाए पांच काउंटरों पर विश्वास त्रिपाठी, हिमांचल शर्मा आदि मौजूद रहे। वहीं गेट वाले काउंटर पर रिपुदमन सिंह मौजूद रहे।
News Sabhar : अमर उजाला ब्यूरो



***********************

हाई मेरिट के एक अभ्यर्थी ने कराई काउंसलिंग
रायबरेली। शिक्षक पात्रता परीक्षा पास शिक्षकों की भर्ती के लिए डायट में चल रही काउंसलिंग में सोमवार को मात्र एक अभ्यर्थी ही काउंसलिंग कराने के लिए पहुंचा। सोमवार को अनारक्षित पुरुष की कला वर्ग के लिए काउंसलिंग थी। चूंकि सीटें पहले ही लॉक हो चुकी हैं, इसलिए हाई मेरिट वाले अभ्यर्थी को ही काउंसलिंग में शामिल होने का मौका मिला। मात्र एक अभ्यर्थी ने यहां पहुंचकर काउंसलिंग कराई। डायट के शिक्षक सूर्य प्रताप ने बताया कि 11 नवंबर को पिछड़ी जाति व अनुसूचित जाति के 39 पदों के लिए काउंसलिंग होगी। इसमें 390 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। इसके अलावा पूर्व की काउंसलिंग में शामिल न होने वाले अभ्यर्थी भी मंगलवार की काउंसलिंग में शामिल हो सकते हैं।
************
पहले दिन 48 पुरुषों ने कराई काउंसलिंग

बदायूं : डायट में प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के अन्तर्गत पुरुषों की काउंसलिंग शुरु कराई गई। इससे पहले पांच दिन तक महिलाओं की काउंसलिंग कराई गई थी। सोमवार को इस पुरुषों की काउंसलिंग में कुल 48 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई।

सोमवार को डायट में सुबह से ही पुरुष अभ्यर्थियों का आना शुरु हो गया था। हालांकि कम ही लोगों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया। कई अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों को व्यवस्थित करते दिखे। तो कोई डायट के गेट के बाहर शपथ पत्र बनवा रहा था। इस दौरान डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा भी मौजूद रहे। डायट प्रवक्ता नावेद ने बताया कि आज कला विषय के ओबीसी, एससी व एसटी श्रेणी के पुरुषों की काउंसलिंग कराई जाएगी
***************
लंबी खिंच सकती है शिक्षक भर्ती
Nov 10, 2014, 06.30AM IST
प्रमुख संवाददाता, लखनऊ
प्राइमरी स्कूलों में 72 हजार शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया अभी और लंबी खिंच सकती है। माना जा रहा था कि तीन काउंसलिंग में भर्ती पूरी हो जाएगी लेकिन लगातार आ रही शिकायतों के निपटारे में ही समय लग जाएगा। संशोधनों के बाद फिर चौथी और पांचवीं काउंसलिंग का मौका अभ्यर्थियों को देना होगा। काउंसलिंग पूरी होने के बाद प्रमाण पत्रों की जांच कराना एक बड़ा काम होगा। मूल प्रमाण पत्र की बजाय फोटो कॉपी जमा करवाने से गड़बड़ी की आशंका और बढ़ गई है। ऐसे में यदि भारी संख्या में प्रमाण पत्र गलत पाए जाते हैं तो फिर पद खाली होंगे। उन्हें भरने के लिए फिर से काउंसलिंग करानी पड़ सकती है। इस तरह अभी कई महीने तक भर्ती प्रक्रिया चलने का अनुमान लगाया जा रहा है।
************
235 ने कराई काउंसलिंग
मोतीगंज (गोंडा)। डायट पर चल रही काउंसलिंग में सोमवार को सामान्य पुरुष कला वर्ग में कुल 235 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग करायी। कला वर्ग में 122 पदों के सापेक्ष 3918 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसके लिए 13 काउंटर बनाए गए थे। इसमें एक काउंटर पर प्रत्यावेदन लिया जा रहा था। मंगलवार को आरक्षित पुरुष कला वर्ग के 113 पद के सापेक्ष 4132 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। यह जानकारी डायट प्राचार्य मनोहर लाल ने दी है।
************
टीईटी मोर्चा के सदस्याें ने बैठक की

पडरौना। सोमवार को डायट कुशीनगर के प्रांगण में टीईटी संघर्ष मोर्चा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जांच रिपोर्ट शासन को शीघ्र प्रेषित करने की मांग की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अखिलेश मिश्र ने कहा कि डीएम के निर्देश पर गठित भर्ती जांच समिति की सूचना देने में असुविधा होना चिंताजनक है। जिला संयोजक अनुप श्रीवास्तव ने कहा कि सही अभ्यर्थियों का स्थान सुनिश्चित होना चाहिए। महासचिव राहुल कुमार सिंह ने भर्ती को पारदर्शी बनाने की मांग की। बैठक में पुंडरीकाक्ष शर्मा, अलीहसन, सुरेंद्र, राहुल, गिरिजेश, हेमंत शुक्ला आदि मौजूद रहे।
*********
बीटीसी अभ्यर्थियों को पुलिस ने खदेड़ा

देर रात पुलिस ने लक्ष्मण मेला मैदान पहुंचकर अनशन समाप्त कराया

प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को फिर प्रदर्शन करने का किया है एलान

अधूरी रह गईं मांगें

संवाद सूत्र, लखनऊ : नियुक्ति की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त बेरोजगारों को पुलिस ने देर रात खदेड़ दिया। रात करीब नौ बजे भारी संख्या में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों से अनशन तुड़वा दिया। साथ ही हल्का बल प्रयोग कर टेंट उखाड़ लाठी फटकार सभी प्रदर्शनकारियों को लक्ष्मण मेला स्थल से बाहर निकाल दिया। नाराज प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को फिर से आमरण अनशन का एलान किया है।

बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी प्रशिक्षण प्राप्त अभ्यर्थियों की दस सदस्यीय कोर कमेटी के आह्वान पर सुबह काफी संख्या में प्रदर्शनकारी लक्ष्मण मेला स्थल में जमा हुए। पूरे दिन प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर अपना आक्रोश जताया। साथ ही जिला प्रशासन के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजा।

प्रदर्शनकारी मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठने वाले थे, लेकिन जिला प्रशासन ने शाम करीब सात बजे धरना स्थल पहुंचकर प्रदर्शनकारी से धरना खत्म करने की अपील की। काफी देर मशक्कत के बाद जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस ने देर रात हल्का बल प्रयोग कर सभी प्रदर्शनकारियों को जबरन धरना स्थल से बाहर खदेड़ा गया। कमेटी के सदस्य धर्मेद्र सिंह ने कहा कि छह अगस्त को बेसिक शिक्षा परिषद इलाहाबाद से शासन को प्रस्ताव प्रेषित करने के बाद भी अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। सरकार हमारी आवाज को कुचलने का काम कर रही है। जबरन पुलिस द्वारा अनशन तुड़वाने से बीटीसी व विशिष्ट बीटीसी अभ्यर्थियों में सपा के प्रति काफी नाराजगी है। सदस्य क्रांति यादव ने कहा कि प्रदेश में करीब पंद्रह हजार बीटीसी प्रशिक्षित बेरोजगारी के दंश को ङोल रहे हैं। प्रस्ताव का अनुमोदन होने के बाद अभी तक हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया। अपनी नाराजगी जताते हुए सदस्य आशीष पांडेय ने कहा कि मांग पूरी होने तक हमारा प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। आगामी सोमवार को फिर से लक्ष्मण मेला स्थल में धरना दिया जाएगा। बीटीसी अभ्यर्थि मांगों के लिए प्रतिबद्ध हैं।लक्ष्मण मेला धरना स्थल पर प्रदर्शन करते बीटीसी अभ्यर्थी तथा रात में प्रदर्शनकारियों को हटाते पुलिसकर्मी
***************


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.