Thursday, November 6, 2014

72825 Teacher Recruitment : काउंसिलिंग कुशीनगर में जाम लगाए छात्राओं पर आसू गैस के गोले

72825  Teacher Recruitment : काउंसिलिंग
कुशीनगर में जाम लगाए छात्राओं पर आसू गैस के गोले

Date:Thu, 06 Nov 2014

काउंसिलिंग: कुशीनगर में जाम लगाए छात्राओं पर आसू गैस के गोले लखनऊ। कुशीनगर जिला शिक्षा प्रशिक्षण संस्थान डायट में काउंसिलिंग के लिए पहुंची महिला अभ्यर्थियों के परिजनों ने आज तब तोड़फोड़ शुरू कर अर्जुनहा चौराहे पर जाम लगा दिया जब उन्हें पता चला कि आज बंदी है।

जाम की सूचना पर पहुंचे अपर जिलाधिकारी रामकेवल तिवारी ने महिला अभ्यर्थियों और उनके परिजनों को बताया कि यहा पर कोई सीट नहीं है इसलिए वह वापस चले जाएं। वैसे भी आज कार्तिक पूर्णिमा के कारण अवकाश है। यह सुनकर महिला अभ्यर्थी और उनके परिजनों ने नारेबाजी शुरू कर दी और समझाने के बाद भी जाम लगाए रहे। मजबूर होकर प्रशासन के आदेश पर पुलिस ने आसू गैस के गोले छोड़े तब जाकर जाम समाप्त हुआ।
***********
डायट पर प्रशिक्षुओं ने काटा बावल
***********************************
डायट पर प्रशिक्षुओं ने काटा बावल
कुशीनगर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान पर चल रहे काउंसिलिंग के दौरान बुधवार को आवेदकों ने जमकर बवाल काटा। दूर दराज से आए महिला आवेदकों का आरोप था कि सामान्य कला वर्ग में एनआइसी द्वारा जारी लिस्ट में 27 सीट रिक्त होना दिखाया जा रहा जबकि यहां पहुंचने पर एक भी सीट न होने की बात बताई जा रही है, जो सरासर धोखा है। सूचना पर पहुंचे उप-जिलाधिकारी जयशंकर मिश्र की पहल पर मामला शांत हुआ।
सुबह दस बजे से विशेष आरक्षण श्रेणी विकलांग, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भूतपूर्व सैनिक आश्रित व शिक्षा मित्र श्रेणी के समस्त महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी की काउंसिलिंग प्रारंभ हुई। काउंसिलिंग के लिए दूर दराज से आए आवेदकों ने गुरुवार को होने वाले अनारक्षित महिला, कला वर्ग की सीटों की जानकारी के लिए प्राचार्य कक्ष में पहुंचे। जहां रिक्तियों के सापेक्ष काउंसिलिंग पूरी होने की बात बताई गई। इससे महिला आवेदक आक्रोशित हो उठीं। उनका आरोप था कि एनआइसी की वेबसाइट पर अनारक्षित कला वर्ग में 27 पदें रिक्त दिखाई जा रही है, लेकिन डायट प्रशासन द्वारा पदों की संख्या शून्य बताई जा रही है। नाराज आवेदक इसे लेकर गेट पर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन करने लगे। सूचना पाकर एसडीएम जयशंकर मिश्र पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। एसडीएम ने प्रशिक्षुओं से वार्ता करने के बाद डायट प्रशासन से बात की और इसे एनआइसी की चुक बताते हुए तत्काल सुधार व डायट परिसर में अद्यतन सूची चस्पा कराने का निर्देश दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ। इस अवसर पर बीएसए प्रदीप कुमार पाण्डेय, डायट प्राचार्य अरूण कुमार, मृदुल गुप्त, किरन, जयप्रकाश मौर्या, प्रतिष्ठा, सुभोगी प्रसाद, ममता, दिलीप, राजेश, मनीषा, सारिका, रचना, प्रज्ञा, मधु आदि उपस्थित रहे।


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.