Thursday, November 6, 2014

72,825 शिक्षक भर्ती


72,825 शिक्षक भर्ती

पहले दिन काउंसिलिंग में आए 19 अभ्यर्थी
बीसलपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में बुधवार से शुरू हुई तीसरे चरण की काउंसिलिंग में बुधवार को पहले दिन 19 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।
प्राचार्य बीएल गौतम ने बताया कि पहले दिन प्रदेश के सभी जिलों से 838 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, जिसके विपरीत 19 अभ्यर्थियों ने भाग लिया।

819 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। इनकी सुविधा के लिए दो काउंटर बनाए गए थे। एक काउंटर पर पुुरुष और दूसरे काउंटर पर महिला अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की जा
रही थी। काउंसिलिंग में डायट के शिक्षक योगेंद्र कुमार शर्मा, सावित्री देवी और मुनींद्र पाल सिंह शामिल रहे।
***************""

काउंसिलिंग कराने उमड़े अभ्यर्थी

शाहजहांपुर। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में बुधवार को विशेष आरक्षण वर्ग के अभ्यर्थियों की भारी भीड़ शिक्षक बनने के लिए काउंसिलिंग कराने के लिए पहुंची। इसमें महिला और पुरुष शिक्षामित्रों को छोड़कर अन्य सभी वर्गों की आवेदकों की संख्या सीटों से काफी अधिक रही।

72,825 प्रशिक्षु की भर्ती किए जाने के लिए तीसरी काउंसिलिंग के पहले दिन बुधवार को शिक्षामित्रों के साथ ही भूतपूर्व सैनिकों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित, श्रवण बाधित, दृष्टि बाधित एवं अन्य विकलांगों के 1748 आवेदकों को काउंसिलिंग कराने के लिए बुलाया गया था।

इसके लिए पांच काउंटर लगाए गए थे। सभी काउंटरों पर आवेदकों की भारी भीड़ रही। वहीं, डायट प्राचार्य गजराज सिंह की मौजूदगी में अधिकांश अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग








No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.