Wednesday, November 12, 2014

72825 UPTET Teacher Recruitment Latest Breaking News

72825 UPTET Teacher Recruitment Latest Breaking News
पिछड़ा वर्ग कला की सीटें भरी
UP-TET 2011, 72825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI

Publish Date:Tue, 11 Nov 2014 11:50 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Nov 2014 11:50 PM (IST)

सिद्धार्थनगर : जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में चल रहे प्रशिक्षु शिक्षक चयन प्रक्रिया में मंगलवार को पिछड़ा पुरुष कला वर्ग की भी सभी सीटें भर गई। इसमें सौ से अधिक अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र भी वापस कर दिया गया। इस दिन पिछड़ा सहित अनुसूचित व जनजाति के कुल 2077 आवेदकों को बुलाया गया था।
जिला बेसिक शिक्षाधिकारी डा. कौशल किशोर की देखरेख में सुबह 10 बजे से शुरू हुई प्रक्रिया के मद्दे नजर पांच खिड़की खोली गयी थी।

इसमें पिछड़ा वर्ग की कुल 104 सीटों के लिए 1060, अनुसूचित जाति की 87 सीटों के सापेक्ष 927 व जनजाति की कुल 02 सीटों के लिए 90 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें पिछड़ा वर्ग की सीटें तो फुल हो गई पर अनुसूचित की केवल 70 सीटें ही भर सकी। जनजाति की मात्र दो सीटों में अभी भी एक ही सीट भर सकी। सातवें दिन खंड शिक्षाधिकारी मनी राम वर्मा, रमेश कुमार, तिलक राम वर्मा, वद्री नाथ त्रिपाठी, श्रीकृष्ण गुप्ता, गोपाल मिश्र, श्री कांत तिवारी, प्रमोद यादव, विजय गुप्ता व कृष्ण कांत चतुर्वेदी शामिल थे।

आज आएंगे 2095 अभ्यर्थी
बुधवार को पुरुष अनारक्षित विज्ञान वर्ग की चयन प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इसमें रिक्त 155 सीटों के लिए 2095 अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। डायट के प्रभारी प्राचार्य व बीएसए डा. कौशल किशोर ने बताया कि अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए इस दिन एक खिड़की और खोलने की व्यवस्था की गयी है






550 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग
लखीमपुर खीरी। प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती के लिए तीसरे चरण की काउंसिलिंग सातवें दिन भी जारी रही। मंगलवार को आरक्षित पुरुष कला वर्ग के अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया। मंगलवार को यहां लगभग 550 अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग की गई।
जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में मंगलवार को कला वर्ग के ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के लगभग 6310 अभ्यर्थियों को बुलाया गया। मंगलवार को भी यहां अभ्यर्थियों की भीड़ उमड़ी। काउंसिलिंग कराने के लिए अभ्यर्थियों को घंटों लाइन में लगकर अपनी बारी की प्रतीक्षा करनी पड़ी। भीड़ के चलते अभ्यर्थियों को काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा। डायट प्राचार्य उमेश कुमार शुक्ला ने बताया कि मंगलवार को देरशाम तक लगभग 550 अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच की गई तथा उनके प्रमाणपत्रों की छाया प्रतियों की जांच की गई। डायट प्राचार्य ने बताया कि बुधवार को महिला विज्ञान वर्ग की अनारक्षित वर्ग की अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।
 ***************

 425 ने कराई काउंसलिंग

मोतीगंज (गोंडा)। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान दर्जीकुआं में मंगलवार को बीएड टीईटी उत्तीर्ण 425 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। डायट प्राचार्य मनोहर लाल ने बताया कि मंगलवार को कला विषय में आरक्षित वर्ग के 113 प दों के सापेक्ष 4125 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें से 425 ने काउंसलिंग कराई। उन्होंने बताया कि बुधवार को विज्ञान विषय में सामान्य पुरुष वर्ग में 89 पदों के सापेक्ष 4199 लोगों को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

**********************


Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com
http://joinuptet.blogspot.com
********
 आरक्षित पुरुष कला वर्ग में दस अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग
Publish Date:Tue, 11 Nov 2014 11:50 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Nov 2014 11:50 PM (IST)
संत कबीर नगर :डायट भवन में मंगलवार को परिषदीय विद्यालयों में प्रशिक्षु शिक्षकों की तैनाती के लिए आरक्षित पुरुष कला वर्ग के अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग हुई। तीसरे चरण के सातवें दिन चार कक्षों में कुल 10 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग की गई। अब तक कुल 50 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग हो चुकी है।
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती में जच्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा छठे दिन अनारक्षित पुरुष कला वर्ग
में गुणांक 111-86 तक के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। काउंसि¨लग के पिछडा वर्ग के 08 पुरुष व 02 अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग हुई। डायट प्राचार्य प्रताप ¨सह बघेल ने बताया कि तीसरे चरण में सातवें दिन कुल दस अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग हुई।
------------------------
काउंसि¨लग में आज -
प्रशिक्षु शिक्षक भर्ती काउंसि¨लग में बुधवार को अनारक्षित पुरुष विज्ञान में गुणांक 117-116 तक तथा अंतिम दिन विज्ञान वर्ग के एससी, एसटी, ओबीसी अभ्यर्थियों की काउंसि¨लग होगी।

UPTET 72825 Latest News In Hindi | Join UPTET
Uptet | Uptet news | 72825  Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise

***********
डायट में 65 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसलिंग

बदायूं : प्रशिक्षु शिक्षक चयन-2011 के अन्तर्गत मंगलवार को डायट में कला विषय के विभिन्न श्रेणी के पुरुषों काउंसलिंग कराई गई। जिसमें ओबीसी के 38 व एससी के 27 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया। मंगलवार को सुबह होते ही अभ्यर्थी डायट पहुंचकर काउंसलिंग शुरु होने का इंतजार कर रहे थे। डायट का गेट खुलते ही साढ़े नौ बजे से काउंसलिंग शुरु करा दी गई और सिर्फ अभ्यर्थियों को ही डायट के अंदर आने दिया जा रहा था। काउंसलिंग के लिए दो काउंटर बनाए गए थे। दो पर एक-एक काउंसलर प्रमाण पत्रों के बारे में जानकारी दे रहे थे। अभ्यर्थी अपने प्रमाण पत्रों को बार-बार निहार रहे थे और पूछताछ काउंटर पर दिखाकर व्यवस्थित कर रहे थे। डायट के बाहर अनुबंध पत्र बनवाने वालों की भी भीड़ देखने को मिली।

इस दौरान डायट प्राचार्य आनंद प्रकाश शर्मा समय-समय पर हर काउंटर पर जाकर चेक कर रहे थे और डायट प्रवक्ता नावेद और ललित मौर्य पूछताछ काउंटर पर अभ्यर्थियों की शंका को दूर कर रहे थे। काउंसलिंग कर रही टीम में संजीव सक्सेना, साहब सिंह, संजीव जौहरी, देशपाल, राजेश्वरी राजपूत, मुनेंद्र पाल सिंह मौजूद रहे। आज विज्ञान विषय के अनारक्षित श्रेणी के पुरुषों की काउंसलिंग कराई जाएगी।


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.