Sunday, December 7, 2014

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2014/2015

यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी)-2014/2015



UPTET 2015, UPTET, 

बोर्ड परीक्षा के पहले टीईटी इलाहाबाद । यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा के पहले शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी)-2014 की परीक्षा होगी। इसकी तैयारियों को लेकर शुक्रवार को शासन में बैठक हुई। इसमें तय किया गया कि सोमवार को सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी इलाहाबाद फिर से टीईटी परीक्षा का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजेगी। इस पर प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी और उसके बाद आन लाइन आवेदन लेने, ई- चालान से शुल्क जमा करने, आवेदन पत्रों में संशोधन सहित अन्य की तिथि घोषित की जायेगी। पूरी कोशिश रहेगी कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इण्टर की 19 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षा से पहले टीईटी की परीक्षाएं हो जाये। टीईटी की परीक्षा सोमवार- मंगलवार या शुक्रवार और शनिवार को प्रस्तावित की गयी है जिससे कि फरवरी माह में माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की होने वाली प्रवक्ता और लोक सेवा आयोग , रेलवे या एसएससी की होने वाली परीक्षा से उसकी तिथि टकरा न सके। इसका भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सचिव परीक्षा नियामक श्रीमती नीना श्रीवास्तव ने बताया कि टीईटी की इस बार की परीक्षा में 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है। इसलिए आवेदन आनलाइन लिया जायेगा जिससे कि छंटनी और संशोधन के दौरान परेशानी न होने पाये। उन्होंने बताया कि संभावना है कि टीईटी परीक्षा से संबंधित शासनादेश सोमवार को जारी हो जायेगा। इसके बाद परीक्षा कार्यक्रम जारी होगा।


 > ali azam
T=tension
E=electron(2017)
T=total seet=o
S=safaya
P=pardesh se
 ******************
    Saturday, December 06, 2014 5:02:00 PM
Rajesh Singh said... >>>>>>>>>>>>>

    मैं, आप और सभी लोग इस बात को बहुत अच्छे से जानते है की अब हमारे case की अंतिम सुनवाई होने मै ज्यादा दिन नहीं बचे है।

    इन दिनों सभी के अंदर बेचैनी है और अंतिम सुनवाई के लीये थोड़ीे उत्सुकता भी है।

    अब तक यह अंतरिम आदेश हमारी भरती के लीये एक तरह से ऐसे कवच की तरह काम कर रहा है,जो की अकादमिक वालों की तरफ से कीये गए हर वार को निष्फल कर देता है और दूसरी तरफ यह सर्वमान्य सत्य है की यह अंतरिम आदेश ही अंतिम आदेश का रूप ले लेगा ।

    इस भरती का Tet Merit से होना, इस भरती की नींव है और यह नींव ना तो कभी कमजोर पड़ी थी और ना ही कभी कमजोर पङेगी।

    सब कुछ अच्छा ही होगा लेकिन सब कुछ अच्छा होने के लीये सबसे ज्यादा जरूरी है -- *आप सभी का सहयोग।*

    सभी टेट नेता जन अपना काम तो बखूबी कर ही रहे है और वे सभी लोग जो की चंदा देकर टेट नेता जनों का सहयोग कर रहे है, उनका काम काबिले-तारीफ़ है।

    अब चंदे का बजट ज्यादा हो या कम, यह सब तो चलता रहता है, लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी है की सभी Tetians अपनी इस आख़िरी कानूनी लड़ाई को जी-जान से लङै ़, और इन अकादमिक वालों को दिखा दै की जीत काबिलीयत की ही होती है, नकल पासों की नहीं।

    मेरा सभी Tetians से विनम्र निवेदन है की आप टेट नेता जनों को चंदा जरूर दै, आप चंदा किसे दै और किसे नहीं यह आप की इच्छा है , लेकिन किसी ना किसी टेट नेता जन को ज़रूर चंदा दै।

    इस समय परिस्थतियाँ ही कुछ ऐसी हैं की चंदा देना आप सब की जिम्मेदारी ही नहीं बल्कि नैतिक कर्तव्य भी है।

    सभी टेट नेता जन अपनी जिम्मेदारी समझ कर अपने स्तर से प्रशंसनीय काम कर ही रहे हैं, और वे सभी टेट नेता जन भी सभी Tetians से यही आशा करते हैं की आप भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभायें।



    बहुत जल्दी --- * हम सभी कामयाब होंगे।*
    विशवास रखें ---*सब कुछ अच्छा ही होगा।*

Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com/2014/12/upsc-civil-service-ias-exam-preparation.html#ixzz3LBNq3zf6


7.12 05:02 > %BABA%
TET NAAM KA BUMB TAIYAR KAR RAHI YE SP GOV... ISKO ITANA PATA NAHI HAI 2017 KE ELECTION ME HUMARI KYA STHITI HOGI, TAB PATA CHALEGA KI HAAY HUMNE GALTI KI THI, ISSE PAHLE YE TET PAASD CANDIDATON KO INKA HUK INHE DE DO ISME HI SABKI BHALAI HAI, JAI HIND JAI TET.% SHIV


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.