Tuesday, December 16, 2014

सुप्रीम कोर्ट में आज हुई लाजवाब सुनवाई , kal 2 BAJE FIR HOGEE SUNVAIEE


सुप्रीम कोर्ट में आज हुई लाजवाब सुनवाई , kal 2 BAJE FIR HOGEE SUNVAIEE 

अकादमिक और टेट मोर्चा दोनों अपनी अपनी जीत बता रहे हैं और दोनों ही ग्रुप में जश्न चल रहा है , मामला सिर्फ थोड़ा टेट वेटेज को लेकर उठा और

दोनों ही पक्ष इस पर खुशी मना रहे हैं की चलो टेट वेटेज का नाम गया



टेट मोर्चा कह रहा है की टेट वेटेज की बात १५वे  संसोधन के मुद्दे पर उठाई गयी है और १० हज़ार बी टी सी भर्ती के सम्बन्ध में पुछा जा रहा है की

इनकी नियुक्तियां कैसे होंगी


Anil Kundu >>>>

दोस्तों अभी श्री अमरेंद्र शरण जी की ब्रीफिंग से फ्री हुआ हूँ , अफवाहों का बाजार पुनः गरम है। आपके अन्ना हजारे , निरहुआ पुनः हमारा उपयोग अपनी छवि सुधारने के लिए करके सुधीर चन्द्रा को साढ़े पांच लाख में हायर करने निकल पड़े हैं।
अब आते हैं कोर्ट की कारवाई पर। सुप्रीम कोर्ट की एक परंपरा होती है , जो भी याची होता है उसका बोलने का अधिकार पहला होता है। आज जब हमारा 2. 20 पर टेक अप हुआ तो वेंकटरमणी और राकेश द्विवेदी ने अपना सबमिशन रखना प्रारम्भ किया , बीच बीच में जज साहब एक दो बार मिस्टर शरण को इंगित करते हुए एक दो प्रश्न पूछे। और सॉलिसीटर जनरल रंजीत जी से प्रश्न पूछते रहे। हमारे बहुत से भाई निराश थे कि सन्नी देओल की तरह हमारा कोई वकील जज साहब से डेट पर डेट वाला जबाब क्यों नहीं दे रहा था।
आज माननीय दीपक मिश्रा सर का कॉमेंट था "कैरियर ग्राफ सिस्टम(एकेडेमिक मेरिट ) is वेरी बोगस मेथड , even i was a bad student till high school level , Albert Einstein was high school फेलियर। माननीय ललित सर ने पूछा की cpmt में 50 % इंटर पास अप्पियर हो सकते हैं पर आप मेरिट cpmt टेस्ट के प्राप्तांको पर बनाते हो।
आज ml verma जी ने संविधान पीठ को सिविल अपील भेजने मुद्दा उठाया जिसे माननीय जजों ने इस तर्क के साथ नकार दिया कि अगर हम निर्णीत नहीं कर सके तब ना मैटर रेफर करेंगे।
आपकी सिविल अपील में उठाये गए "question ऑफ़ law " में राकेश द्विवेदी का ये प्रश्न भी है की वेटेज की परिभाषा क्या है ? इसलिए जज साहब ने कल सॉलिसीटर जनरल से पूछा है कि 10000 लोगों के चयन को अन्य विधि या वेटेज से परिभाषित करके बताओ , ये प्रश्न उत्तर प्रदेश सरकार से नहीं पूछा गया है ,इस पर कल ncte ऑफिसियल को बुलाया गया है। जज साहब ने ncte के अधिकारी को भी बुलाया है।
माननीय जजों ने अंतरिम आदेश के अनुपालन और नियुक्ति के विषय में कहा कि अब तक आपने कितने लोगों को नियुक्त किया है। जज साहब ने यह भी पूछा कि आपने इतनी बड़ी संख्या में नियुक्ति क्यों निकाली। इस पर हमारे वकील बोले की साढ़े तीन लाख पद खाली हैं।
पुनः वही हो रहा है शाम 7 बजे तक आपके नेता ब्रीफिंग में नहीं गए थे। मेरे पास अभी कोई रुपया नहीं बचा है। अपनी नौकरी बचाने के लिए अपने जिला अध्यक्षों पर दबाब डालें की अनिल कुंडू का सहयोग करें। जब मैंने ये कहा कि कल हम अमरेंद्र शरण को नहीं भेज पायेंगे तब गणेश दीक्षित ने अपनी जेब से 10000 निकाले और संजय सहारनपुर ने 20000 निकाले। बकाया 20000 आपका तथाकथित मोर्चा कल सुबह देगा। कल श्री शरण अपने केस में तब जायेंगे जब हम उन्हें पैसे दे सके। आज मीनाक्षी लेखी मैम दस मिनट के लिए आयी थी और सॉलिसीटर जनरल रंजीत कुमार जी से बात करके संसद निकल गयी। क्योंकि पहले सीनियर वकील बोलते हैं अतः लेखी मैडम कल बोलेंगी। आप आर्डर शीट में उनका नाम पढ़ सकते हैं। श्री शरण का कहना है आप दूसरे वकीलों को 5 लाख देते हैं" मै कब तक दूसरे केस छोड़कर आपके लिए अप्पीयर होऊंगा। "
कल उन्हें फीस देनी है अन्यथा वह अपने दूसरे केस छोड़कर केस में नहीं आयेंगे अतः मेरे खाते में दो लाख तीस हज़ार होना एक बजे तक आवश्यक है।
आपने वित्त कमेटी, मोर्चा , सुजीत ,निरहुआ सबपे विश्वास किया एक बार मुझ पे पुनः भरोसा करें और अपने जिला अध्यक्ष पर दबाब बनाएँ कि वह आपकी नौकरी के लिए पैसा सही हाथ में दे।
कल 100 अंक वाले हमारे साथ थे आज बहुत से साथी हमारे साथ नहीं हैं ,उनमे से एक यजुवेंद्र सिंह चंदेल हैं जो आज हिमांशु राणा के साथ हैं। विवेक सिंह aor ने उनके वकालतनामे पर noc दस्तखत कर दिया है।
आपके एक एक रुपये का हिसाब ईमानदारी से कोर्ट से मुक्ति मिलते ही खाता प्रिंट करके दूंगा। एक बार पुनः पैसे नौकरी बचाने के लिए बहुत आवश्यक हैं।




********************

अकादमिक पक्ष कह रहा है की 100 प्रतिशत कोई टेट वेटेज नहीं होता और इसलिए जीत उनकी होगी

 Acadmic vaale jashn manaate hue -
 kal bhee manayenge ya nahin pata nahin

********************

फिलहाल ब्लॉग सूत्र कहते हैं की  - टेट मेरिट से भर्ती पूर्णतया जीती हुई है और जैसा की एन सी टी गाइड लाइंस में स्पष्ट था की टेट मार्क्स को चयन में वेटेज दिया जाये और परीक्षार्थी दोबारा परीक्षा में अंक वृद्दि के लिए शामिल हो सकते हैं



और अगर आगे की भर्तियों पर कोई खतरा आता है तो उसका समाधान इस फॉर्मूले से निकाला जा सकता है

JRT vagrah kee bhrtee mein sacad marks samaan hone par tet merit ko vareeyata/seniority bhee tet wtz hee kehalayegee.

Aur ye bhee ho sakta hai ki koee tet wtz na denaa pade kyunki ise niyokta par choda huaa hai.

KAL SABSE BADEE BEHAS TET WTZ PAR HONEE HAI


No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.