Friday, January 9, 2015

UPTET BTC SARKARI NAUKRI News काउंसलिंग के पहले दिन अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

UPTET BTC SARKARI NAUKRI News
काउंसलिंग के पहले दिन अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

Publish Date:Fri, 09 Jan 2015 07:51 PM (IST) | Updated Date:Fri, 09 Jan 2015 07:51 PM (IST)

काउंसलिंग के पहले दिन अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी

सोनभद्र : बीटीसी काउंसलिंग के पहले दिन अभ्यर्थियों की भारी भीड़ प्रशासन के गले की फांस बन गया। बदइंतजामी के बीच शुरू हुए काउंसलिंग में अभ्यर्थियों ने जमकर नारेबाजी की। राब‌र्ट्सगंज कोतवाली पुलिस ने अभ्यर्थियों को शांत करा कर एक घंटे के भीतर ही काउंसलिंग में बदइंतजामी को दूर किया।

बीटीसी काउंसलिंग के लिए जनपद ही नहीं गैर जनपदों से अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला गुरुवार की शाम से ही शुरू हो गया था। शुक्रवार को पूर्वाह्न 10 बजे तक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के सामने पांच सौ से अधिक वाहनों की कतार लग गई। बाइकों की संख्या तो काफी थी। इससे वाराणसी-शक्तिनगर राजमार्ग पर जाम लग गया। पूर्वाह्न 10 बजे काउंसलिंग शुरू नहीं हुई तो डायट परिसर में मौजूद दो हजार से अधिक अभ्यर्थी नारेबाजी करने लगे। हालांकि काउंसलिंग के मद्देनजर प्रभारी निरीक्षक रमाकांत पांडेय द्वारा एक दरोगा व कांस्टेबल तैनात किए थे लेकिन इंतजाम ठीक न होने से अभ्यर्थियों के आक्रोश की जानकारी प्रभारी निरीक्षक को जैसे ही मिली वे अतिरिक्त फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। कोतवाल ने डायट के संबंधित अधिकारी से वार्ता करने के बाद अभ्यर्थियों को समझाया और काउंसलिंग को आसान करने का निर्देश डायट प्रशासन को दिया। प्रभारी निरीक्षक के इस प्रयास का नतीजा रहा कि एक घंटे में ही आधे से अधिक लोगों की काउंसलिंग हो गई और लोग घरों को लौट गए। अभ्यर्थियों की भीड़ छंटने के बाद जहां पुलिस ने राहत की सांस ली वहीं डायट प्रशासन भी राहत महसूस किया।

हर वर्ग के लोगों को साथ बुलाने से हुआ गड़बड़ : जानकारों का कहना है कि तीन दिन पुरुषों व तीन दिन महिला अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी। पुरुष वर्ग के सामान्य, पिछड़ा व एससी सभी वर्गो को एक साथ काउंसलिंग में एक साथ बुलाने से परेशानी हुई।





BTC /UPTET  / टीईटी / TET - Teacher Eligibility Test Updates / Teacher Recruitment  /SARKARI NAUKRI NEWS  / SARKARI NAUKRI News

No comments:

Post a Comment

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.