Thursday, January 22, 2015

UPTET SARKARI NAUKRI News ALLAHABAD- 419 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र

UPTET SARKARI NAUKRI News  ALLAHABAD- 
419 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र
पहले दिन अनुपस्थित 17 महिला अभ्यर्थियों को मिली नौकरी



 UPTET  / टीईटी TET - Teacher EligibilityTest Updates /   Teacher Recruitment  /SARKARI NAUKRI NEWS  

419 प्रशिक्षु शिक्षकों को नियुक्ति पत्र
पहले दिन अनुपस्थित 17 महिला अभ्यर्थियों को मिली नौकरी
इलाहाबाद (ब्यूरो)। प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में 72825 शिक्षकों की भर्ती के क्रम में बुधवार को जिले में 419 अभ्यर्थियाें को नियुक्ति पत्र जारी किए गए। चार वर्ष के लंबे इंतजार के बाद नियुक्ति पत्र मिलने पर प्रशिक्षु शिक्षकों के चेहरे खिल उठे। दूसरे दिन 666 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने के लिए बुलाया गया था। इसमें 247 अनुपस्थित रहे। पहले दिन अनुपस्थित रही 17 महिला अभ्यर्थियों ने भी अपनी दावेदारी करके नियुक्ति पत्र हासिल किया।
सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर बीएसए राजकुमार के नेतृत्व में नियुक्ति पत्र जारी किए गए। नौकरी पाने की खुशी हर चयनित शिक्षक के चेहरे पर दिखाई पड़ी। दूसरे दिन पुरुष सामान्य कला के 160 अभ्यर्थियों में से 113, पुरुष सामान्य विज्ञान में 165 में 97, पुरुष ओबीसी कला में 86 में 57, पुरुष ओबीसी साइंस में 88 में 52, पुरुष एससी कला में 59 में 47, पुरुष एससी साइंस में 80 में 45, शिक्षामित्रों में 18 में आठ तथा मंगलवार को अनुपस्थित 17 महिला अभ्यर्थियों ने नियुक्ति पत्र हासिल किया। पहली बार नियुक्ति पाने वाले बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों में से कुछ को शहर के पास मऊआइमा, चाका, बहादुरपुर में नैनाती मिली तो कुछ अभ्यर्थियों को कोरांव, मांडा और हंडिया में नियुक्ति पत्र मिला। दूर विद्यालयों में नियुक्ति पत्र मिलने से कुछ अभ्यर्थी परेशानी दिखाई पड़े। टीईटी संघर्ष मोर्चा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के तहत टीईटी में अनारक्षित वर्ग में 70 फीसदी, आरक्षित वर्ग में 65 फीसदी अंक पाने वालों को भी नियुक्ति पत्र देने की मांग की है। अपनी मांग को लेकर टीईटी मोर्चा तीन फरवरी को लखनऊ में प्रदर्शन करेगा।
प्राथमिक शिक्षकों की पदोन्नति काउंसलिंग आज से
इलाहाबाद (ब्यूरो)। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की पदोन्नति की काउंसलिंग बृहस्पतिवार से होगी। बेसिक शिक्षा अधिकारी राजकुमार के अनुसार नगर क्षेत्र में दिसंबर 2009 तक नियुक्ति पाने वाले सभी शिक्षकों को पदोन्नति के लिए 22 जनवरी को तीन बजे सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय मम्फोर्डगंज में बुलाया गया है। इसके साथ ग्रामीण क्षेत्र में दिसंबर 2006 तक नियुक्ति पाने वाले विकलांग एवं विज्ञान वर्ग के शिक्षकाें को 22 जनवरी को काउंसलिंग के लिए तीन बजे से बुलाया गया है। ग्रामीण क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालयों के अन्य सभी वर्ग के शिक्षकों को 25 जनवरी को पदोन्नति काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।
मम्‍फोर्डगंज स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर नियुक्ति पत्र लेने को लाइन में लगे शिक्षक।



UP-TET 201172825 Teacher Recruitment,Teacher Eligibility Test (TET), 72825 teacher vacancy in up latest news join blog , UPTET , SARKARI NAUKRI NEWS, SARKARI NAUKRI
Read more: http://naukri-recruitment-result.blogspot.com

http://joinuptet.blogspot.com

UPTET 72825 Latest Breaking News Appointment / Joining Letter | Join UPTET Uptet | Uptet news | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Latest News | 72825  Teacher Recruitment Uptet Breaking News | 72825  Primary Teacher Recruitment Uptet Fastest News | Uptet Result 2014 | Only4uptet | 72825  Teacher Recruitment  Uptet News Hindi | 72825  Teacher Recruitment  Uptet Merit cutoff/counseling Rank District-wise Final List / 4th Counseling Supreme Court Order Teacher Recruitment / UPTET 72825 Appointment Letter on 19 January 2015

23 comments:

  1. If you have a problem with me, call me.
    If you don't have my number it means you don't know me well thats l couldn't enough to solve your problem.

    ReplyDelete
  2. उस जीवन के वचन


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    "क्या तुम नहीं जानते, कि दौड़ में तो दौड़ते सब ही हैं, परन्तु इनाम एक ही ले जाता है तुम वैसे ही दौड़ो, कि जीतो। और हर एक पहलवान सब प्रकार का संयम करता है, वे तो एक मुरझाने वाले मुकुट को पाने के लिये यह सब करते हैं, परन्तु हम तो उस मुकुट के लिये करते हैं, जो मुरझाने का नहीं। इसलिये मैं तो इसी रीति से दौड़ता हूं, परन्तु बेठिकाने नहीं, मैं भी इसी रीति से मुक्कों से लड़ता हूं, परन्तु उस की नाईं नहीं जो हवा पीटता हुआ लड़ता है। परन्तु मैं अपनी देह को मारता कूटता, और वश में लाता हूं; ऐसा न हो कि औरों को प्रचार करके, मैं आप ही किसी रीति से निकम्मा ठहरूं॥'' .
    .


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    1 कुरिन्थियों 9:24-27

    ReplyDelete
  3. ऐसे कितने केस सुप्रीम कोर्ट में
    अभी तक हुए हैं जिनका अंतरिम
    फैसला बदल
    गया हो ।
    जानकर लोग केस नम्बर सहित बताएं

    ReplyDelete
  4. सूबे में जब (30नबम्बर11) से प्राथमिक शिक्षको की भर्ती प्रारम्भ हुई है तभी से यह निजस्वार्थ की शिकार रही है। जिसका खामिआजा सामान्य अभ्यर्थी आज तक भुगत रहे है। कुछ लाख परेशानियों के बाद भी जिन्दगी की जंग लड़े जा रहे है तो कुछ हारकर मौत को गले लगा चुके है। दुर्भाग्य से अभी तक किसी ने इसकी जिम्मेदारी न समझी न ली। बस सभी ने सुनहरे भविष्य के सपने दिखाकर स्वार्थ पूर्ति का साधन बना कर रख दिया इस भर्ती को।

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    आइये देखे एक नजर में :

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .


    भर्ती के आरम्भ में मायावती ने विज्ञापन इस प्रकार निकाला जिससे विधान सभा चुनाव में इसका लाभ लिया जा सके किन्तु मिला नही।


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    अखिलेश ने भर्ती के आधार बदलने की तमाम कोशिस की जिससे अपने प्यारे नकल धारियों और शिक्षा माफियाओ को लाभ दिया जा सके और इसके बदले आने वाले हर चुनाव में पार्टी को वोट का फायदा होता। किन्तु आज इन्हें भी उसी आधार पर हमे नियुक्ति पत्र देना पड़ रहा है और यही भर्ती इन्हें सत्ता से हमेशा के लिए दूर करने भी जा रही है।


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    जब अखिलेश सरकार ने गुणांक आधारित नया विज्ञापन (07दिसंबर12) निकाला तब भर्ती पूर्ण कराने के लिए अभ्यर्थियों के दो समूह बने। मेने और कई प्रमुख साथियों ने कई बार कहा कि दोनों विज्ञापन से भर्ती कराने का प्रयास करो सबका भला हो जायेगा। किन्तु सब लाखो रुपये बहाकर बस अहम की लड़ाई लड़ते रहे।


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    हाई कोर्ट इलाहाबाद से 4फरबरी13 को स्टे हुए नए विज्ञापन के बाद 20नबम्बर13 को जब टेट मेरिट आधारित पुराना विज्ञापन बहाल हुआ तो भी कोई न तो सुधरा न कुछ सीखा।


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    जब यह असमाजवादी सरकार सुप्रीम कोर्ट गयी तो टेट मोर्चा अपने मूल उद्देश्य के साथ अलग-अलग गुट में बंटकर वर्चस्व की लडाई तथा चंद पैसे के लालच में बेरोजगारों के लाखो रूपए और अमुल्य समय को बर्बाद करा दिया।
    भर्ती फिर से सुरु हुई तो फर्जीवाड़ा का खेल भी सुरु हो गया। पहली-दूसरी काउंसलिंग में चयनित हुए नेतृत्व को सिर्फ नियुक्ति पत्र दिखने लगा बाकी साथ देने वाले अभ्यर्थियों की कोई चिंता नही।


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    जूनियर भर्ती में काउंसलिंग कराए अभ्यर्थीयो को उसी भर्ती को पूर्ण कराने के प्रयास के बजाय प्राथमिक में भी घुसने का प्रयास किया। और आज जब यहाँ नियुक्ति पत्र मिल गया तो इन्हें वहां भी अपना दावा सुरक्षित करना है। चाहे इसके दुष्परिणाम कुछ भी क्यों न हो।


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    आज जब 17दिसम्बर14 को हुए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पहले चरण में 105/97 अंक तक के सभी अभ्यर्थियों का चयन सुनिश्चित है जिसके लिए मात्र एक सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है हम फिर भी एक जुट नही हो पा रहे है।

    ReplyDelete
  5. निसंदेह अब तक हमारा प्रयास सराहनीय रहा है किन्तु हर बार गुट में बंटना, कुछ लोगो के चंद पैसो का लालच, कुछ की नेतागिरी, कुछ का अहम्, एक बहुत बड़े वर्ग के वर्तमान, अमुल्य समय, धन और भविष्य को गर्त में ले जा रहा है। अब भी समय है सिर्फ निजहित न देखे और अपना सर्वश्रेष्ट योगदान दें। भविष्य सभी बीएड+टेट पास का उज्जवल है।

    ReplyDelete
  6. 1.जिस उम्र में हमारे दाँत टूटे थे;
    .
    .
    .
    ..
    आज-कल के बच्चों के उस उम्र में दिल टूट जाते हैं।
    2. दिन भर बाहर कितना भी घूम लो मगर खूबसूरत
    लड़कियां तभी दिखेंगी जब
    .
    .
    .
    .
    .
    घरवाली के साथ बाजार जाओगे।
    3.अकेले पीने के बाद सबसे
    बड़ी दिक्कत तो यह होती है कि
    .
    .
    .
    .
    .
    .अंग्रेजी किसके साथ झाडेँ ?
    4.अगर पैसा पेड़ पर उगता तो;
    .
    .
    .
    .
    लड़कियां बंदरों से भी सेट हो जाती।
    5.मोहब्बत बिल्कुल शतरंज के खेल जैसी है,
    एक गलत चाल और सीधे
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    'शादी'।
    6.कुछ लड़कियां हैंडसम पति के लिए सोलह सोमवार के
    व्रत
    रखती हैं और उनके पति को देख कर लगता है
    कि...
    .
    .
    .
    .
    शिव जी सोलह के सोलह सोमवार
    छुट्टी पर थे।
    7.बड़ी कोशिशों के बाद पहली बार
    वो हमारे घर आई थी,
    और माँ बोली...
    .
    .
    .
    .
    ..
    जा बेटा बहन के लिए ठंडा तो लेकर आ।
    8.मेरी आँखें आज
    भी उसको ढूंढ़ती हैं;
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    जिसने मंदिर से मेरी चप्पल चुराई
    थी।
    9.कसम से एक साथ सारे कांड याद आ जाते हैं जब...
    .
    घर वाले कहते हैं बैठो तुमसे कुछ बात
    करनी है।

    ReplyDelete
  7. साथियों


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    हाई मेरिट से चिंता ना करे अधिकतर जिलो में मात्र 30-50 % अभ्यर्थी ही पहुंचकर। नियुक्ति पत्र ले रहे है। क्योंकि जिनका सिलेक्शन हुआ है तो लगभग सभी जगह हुआ है । वरना कही नही अत: 29 जनवरी को मेरिट का गिरना स्पष्ट है ।। जो रह गए अब उनकी बारी भी आएगी।।

    ReplyDelete
    Replies
    1. lalitpur nic nai jo tet-2011 selected candidates ki list dali hai, usmai double naam hai, aur pata chala hai ki ek candidate ka naam latest list mai nahi hone ke baad bhi us nai joining letter le kar join bhi kar liya hai.
      eski complain kiss sai aur kanha ki jai, taki dusaro ko mauka mil sake

      Delete
  8. जैसा कि आपको पता है की आज लखीमपुर खीरी में नियुक्तिपत्र मिलेंगें लेकिन एक बात अभी भी स्पष्ट नहीं हुयी है कि मूल अभिलेख किस प्रकार की फ़ाइल में रखे जायेंगे। विभाग की माने तो चमड़े वाली मोटी और प्लास्टिक वाली फ़ाइल को नकारा जाएगा। ऐसे में मूल अभिलेख कागज एवं लुगदी वाली फ़ाइल में टैग करके देना कहाँ तक सही है क्योंकि बी0एस0ए0 ऑफिस में चूहे बहुत हैं ऐसे में फ़ाइल की सुरक्षा खतरे में होगी।
    अब एक ही विकल्प है कि सभी मूल अभिलेखों का लेमिनशन करवा लिया जाय।
    आपकी क्या राय है?

    ReplyDelete
  9. आज मै सोच रहा हूँ की कापिलांडू की अब तक मरने की खबर क्यों नहीं आई ??
    इस महा गधे ने तो प्रण किया था इसके जीते-जी टेट मेरिट नहीं बन सकती तो फिर अब तक इसके मरने की खबर क्यों नहीं आई ??
    लगता है इस गधे की बात और जबान भी कलयुगी है जिस पर तनिक भी भरोषा नहीं किया जा सकता ।

    ReplyDelete
  10. आजमगढ न्यूज - 72825 प्रशिक्षु शिक्षकों की भर्ती

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .


    आजमगढ मे जिलाधिकारी ने चयन सूची रद्द कर दी
    अब नियुक्ति पत्र 23 24 को बटेगा.

    ReplyDelete
  11. The ...E... life !!!!!
    In this world of E-mails, E-ticket, E-paper,
    E-recharge, E-transfer...
    "E" is the most Eminent letter of the
    English alphabet.
    Men or Women don't exist without "E".
    House or Home can't be made without
    "E".
    Bread or Butter can't be found without
    "E".
    "E" is the beginning of "existence" and
    the end of "trouble."
    It's not at all in 'war'
    but twice in 'peace'.
    It's once in 'hell' but twice in 'heaven'.
    "E" represented in 'Emotions'
    Hence, all emotional relations like
    Father, Mother, Brother, Sister,Wife &
    Friends have 'e' in them.
    "E" also represents 'Effort' & 'Energy'
    Hence to be 'Better' from good both "e"
    's are added.
    Without "e", we would have no love, life,
    wife, friends or hope
    & 'see', 'hear', 'smell', or 'taste' as 'eye'
    'ear', 'nose' & 'tongue' are incomplete
    without "e".m
    Hence GO with "E" but without
    E-GO

    ReplyDelete
  12. उस जीवन के वचन


    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    "हमारे प्रभु यीशु मसीह के परमेश्वर, और पिता का धन्यवाद हो, जो दया का पिता, और सब प्रकार की शान्ति का परमेश्वर है। वह हमारे सब क्लेशों में शान्ति देता है; ताकि हम उस शान्ति के कारण जो परमेश्वर हमें देता है, उन्हें भी शान्ति दे सकें, जो किसी प्रकार के क्लेश में हों। क्योंकि जैसे मसीह के दुख हम को अधिक होते हैं, वैसे ही हमारी शान्ति भी मसीह के द्वारा अधिक होती है।''

    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .

    2 कुरिन्थियों 1:3-5

    ReplyDelete
  13. अरे काहे रोज रोज का टंटा . . .
    इस 26
    जनवरी को उठा के एक मिसाइल ठोक
    दो पाकिस्तान पर . . .
    ज्यादा हल्ला हो तो कह
    देना . .
    बराक भाई को दिखा रहे थे,
    गलती से बटन दब गया ।

    ReplyDelete
  14. Sabhi counselled Tet 105/97 ki niyukti jarur hogi..
    17 December ke hon s.c ke aadesh ke baad sarkar ke pass koi vikalp nahi rah gaya hai..
    Humare kuch allahabad ke sathiyon ne jab BSA Allahabad se hon s.c ke aadesh ki charcha ki to unhone bhi maana ki niyukti to deni hi hogi..
    Khali counseling ke liye aadesh nahi hua hai..
    Mitron iss govt ne hon s.c ke order ko manmaane tareke se explain kiya hai..
    Aur sirf 72825 seats me hi tet 105/97 wala rule apply kar diya hai..
    Lekin sarkar ne contempt se bachne ke liye apne bachav me WO kaam kar diya hai jiss se sabhi tet 105/97 counselled candidates ke appointment ke chance badh gaye hain..
    Dekhiye Kaise..
    4th counseling se pahle sabhi ke dimag me doubt tha ki counseling vacant seats ke anusaar hogi..
    Lekin jb aap sabhi counseling karane gaye to dekh liya hoga har jagah Tet 105/97 ki counseling karayi gayi..
    Ye tha hon s.c ka pressure Jo ki sarkar ne 0 seats par bhi counseling karwayi..
    Kyuki usse pata hai ki hum bach nahi payenge 25 February 2015 ko..
    Hume jawab dena hoga hon s.c ko ki jb 300000 sets vacant hai to aapne 6 weeks me kya kiya..
    To ye kahenge my lord 72825 pe hum appointed kar chuke..
    Baki aapke aadesh ke anupalan me humne counseling kara di..
    Shesh 60 ya 70 hazzar candidates hain inko bhi niyukti denge..
    Lekin dosto isske liye sabhi ko ek jut rahna hoga..
    23 January LKO BARADARI PARK NEAR KESARBAGH BUS STATION SABHI LOG PAHUCHEN
    Jis se ki 25 ko sabhi mazbuti se jawab diya ja sake..

    ReplyDelete
  15. .
    .
    .
    .
    चैन
    .
    देकर
    .
    भी
    .
    जो
    .
    बेचैन
    .
    बना
    .
    देती
    .
    हो ! ! ! ! ! !
    .
    .
    .
    .

    हो तो शबनम सी मगर आग लगा देती हो !!!!!!
    .
    .
    .
    सोचते हुए निकल जाती है रात
    कि कल तुमसे बात करूंगा
    तुम कबूल कर लोगी मोहब्बत
    अगर इस तरह शुरुआत करूंगा
    पर रोज दिन गुजर जाता है
    और मैं कुछ कह नहीं पाता हूँ
    कभी तुम खुद ही समझ जाओ न
    आखिर कब तक बिन आग जलूंगा !

    ReplyDelete
  16. जब लगे पैसा कमाने, तो समझ आया,
    शौक तो मां-बाप के पैसों से पुरे होते थे,
    अपने पैसों से तो सिर्फ जरूरतें पुरी होती है।

    ReplyDelete
  17. मेरे पास वक़्त नहीं है कि सबकी बात या आरोप का जवाब दूँ।
    मेरा मकसद स्पष्ट है ।
    जिस टीईटी के लिए लखनऊ में 20 मार्च 2012 में खौलते दूध के कराहे में हाथ जला चुका हूँ
    उसको कभी रद्द नहीं होने दूंगा ।
    कपिल ने कभी भी टेट रद्द कराने की बात/मांग नहीं की परन्तु कुछ ऐसे लोग जिनपर मै भरोसा करता था वे मुझे ही गुमराह करने लगे थे तथा मुझसे कहते कि सीडी में 32 स्क्रेच है , फैजाबाद का ओएमआर गायब है अतः टेट रद्द होगा ।
    इस पर मेरा कहना था कि कोर्ट पहले ही कह चुकी है कि गेंहू से भूसा निकाल दो।
    आपको बताना चाहता हूँ कि आप जिसपर भरोसा करना चाहते हो करो लेकिन उक्त बातें बताकर मै जिम्मेदारी से मुक्त रहूँगा कि आप यह न कह पाओगे कि पहले क्यों नहीं बताया था !
    सुप्रीम कोर्ट के नाम पर बिना अधिवक्ता के ही फर्जी वकालतनामें और फर्जी रशीद पर
    बेरोजगारों के धन की लूट हुयी ।
    आप खुद सोचो मुझसे अधिक किसी को कौन जानेगा??
    मेरे द्वारा लिखा गया एक-एक शब्द ब्रह्मवाक्य है झूठ नहीं लिख सकता ।
    किसी को जब भी मुझसे शिकायत हो तुरंत मुझसे कहें।
    आप अभी किसी भी 105/97 से कम वाले को नेता न चुनना ।
    यदि यह सरकार 105/97 का चयन कर देगी तो फिर 90/82 तक वालों की जिम्मेदारी मै ले लूँगा ।
    अतः यदि जनरल 104 अथवा ओबीसी 96 का चयन हुआ तो आपसे वादा करता हूँ फिर जनरल 90 और
    आरक्षित 82 का भी चयन होगा ।
    कुछ लोग मेरा विरोध कर रहे हैं , मै चाहता हूँ कि जिसको मै जानता भी न होऊं अथवा अपनी फेक आईडी से विरोध बंद करें ।
    मै यह भी स्पष्ट कर दूँ कि मै हर गलत कार्य का विरोध करूँगा , कोर्ट में चुनौती भी दूंगा परन्तु कभी भी किसी लॉयर की फीस रशीद और वकालतनामा नहीं दिखाऊंगा ।
    जो भी धन प्राप्त होगा , उसका आय-व्यय का हिसाब दे दूंगा ।
    जिसको मुझपर भरोसा करना हो करो जिसको न करना हो बिलकुल न करो।
    सत्य के लिए संघर्ष जारी रहेगा ।
    कोई भी समूह ईमानदारी से काम करेगा तो उसका समर्थन करूँगा ।
    मेरा कोई ईगो नहीं है मेरे लिए बेरोजगारों का हित सर्वोपरि है ।
    जिस तरफ मौसम खुल रहा है उसी तरह बेरोजगारों का धन लूटने के लिए नित नये अकाउंट नंबर भी जारी होंगे !
    तीन वर्ष से अनवरत हर लम्हे का साक्षी हूँ ।
    ज्यादा पढ़े लिखे ज्यादा परेशान होते हैं
    सब दिमाग लगाते हैं ।
    SM की आज तक वादी के रूप में हर याचिका ख़ारिज हुयी है तथा बीएड वालों को हमेशा विधिक संरक्षण मिला है फिर भी
    ज्यादा बुद्धिमानी के परिणाम इनके सामने हैं ।
    SM बड़े आराम से अपना नेता चुन लेते हैं , विचार मिला लेते हैं ।
    आज फिर आप लोगों से एकजुटता की अपील करता हूँ ।
    हर लोग अपने जिले में आप लोग मीटिंग करें ,
    संपर्क करें , आपका सहयोग ही करूँगा ।
    धन्यवाद

    ReplyDelete
  18. मित्रों
    अब जबकि यह साफ़ हो चुका है कि इस भर्ती में बहुत बड़े पैमाने पे फर्जी अभ्यर्थी घुसे हुए है।
    हमारे मोर्चे का कोई भी शीर्ष नेता इन फर्जी अभ्यार्थियो के विषय पर नहीं बोल रहा उनका न बोलना समझ में आता है। क्योंकि उनमे से अधिकाँश को नियक्ति पत्र मिल चुके है सो उनका एकमात्र उद्देश्य लो मेरिट भाइयों को शांत करते हुए किसी भी प्रकार इस भर्ती को पूर्ण कर अपना हित सुरक्षित करना है।
    परन्तु मुझे आश्चर्य होता है उन लो मेरिट भाइयों पर जो घर पे बैठ के अपना हक किसी और के हाथों में जाते हुए देख रहे है।
    भाइयो अभी भी वक़्त है जाग जाइये अन्यथा आपके हाथ सिर्फ काश.... रह जायेगा।
    हमे सीमा पर जाके गोली नहीं चलानी है बस इस मामले में आग को जलाये रखना है ताकि ये मामला ठन्डे बस्ते में न जाये और ये फर्जी अभ्यर्थी बैकडोर से कोई एंट्री न ले पाए।
    सो जाग जाये और अपने हक के लिए अपने अपने कार्यक्षेत्र में जुट जाएँ
    धन्यबाद।
    जय हिन्द जय टेट —

    ReplyDelete
  19. मेरी प्यारी बेगम।
    सवाल कुछ भी हो।
    जवाब तुम ही हो।
    रास्ता कोई भी हो।
    मंजिल तुम ही हो।
    दुःख कितना ही हो।
    ख़ुशी तुम ही हो।
    अरमान कितना ही हो।
    आरजू तुम ही हो।
    गुस्सा जितना भी हो।
    प्यार तुम ही हो।
    ख्वाब कोई भी हो।
    ताबीर तुम ही हो।
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    .
    "यानी ऐसा समझो कि सारे फसाद की जड़ तुम हो और सिर्फ तुम ही हो।"

    ReplyDelete
  20. एक पिता ने मेहनत करके बेटे पाले चार |
    पर चारौ बेटे पिताश्री को रखने में लाचार ||
    कुछ ने मात पिता को बॉटा;कर दी उनमें दूरी |
    कुछ.कहते उनको रखने में ; मेरी है मजबूरी ||
    पत्नी कहती सुनो पडौ़सन ; इतना खाती सास |
    सात दिनौ में चट हौ जाता; चल जाता पूरा मास ||
    ससुर श्री भी नही जाते है; अस्पताल सरकारी है |
    दिन भर रहें खॉसते बह; करबाते खातिरदारी है ||
    बेटा कहता मुझ पर है दफ्तर/दुकान का बौझ |
    कैसे मात पिता को समझांऊ कैसे बंदलू सौच ||
    खर्चा मेरा इतना है अब जितनी नही कमाई है |
    पूरा ठेका क्या मेरा है ; नही समझते भाई है ||

    ReplyDelete
  21. .
    .
    .
    .
    चैन
    .
    देकर
    .
    भी
    .
    जो
    .
    बेचैन
    .
    बना
    .
    देती
    .
    हो ! ! ! ! ! !
    .
    .
    .
    .

    हो तो शबनम सी मगर आग लगा देती हो !!!!!!
    .
    .
    .
    वो एक पल ही काफी है जिसमे तुम शामिल हो...
    उस पल से ज्यादा तो जिंदगी ख्वाहिश ही नहीं मुझे...

    ReplyDelete

To All,
Please do not use abusive languages in Anger.
Write your comment Wisely, So that other Visitors/Readers can take it Seriously.
Thanks.